1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 election commission writes to political parties of bengal to follow strictly coronavirus protocol in public meeting and road show or commission ban rallies pwn

कोरोना नियमों का पालन नहीं किया तो राजनीतिक रैलियों पर लगा देंगे रोक, चुनाव आयोग की दो टूक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना नियमों का पालन नहीं किया तो राजनीतिक रैलियों पर लगा देंगे रोक, चुनाव आयोग की दो टूक
कोरोना नियमों का पालन नहीं किया तो राजनीतिक रैलियों पर लगा देंगे रोक, चुनाव आयोग की दो टूक
File Photo

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान जारी है. इसके अलावा बाकी बाकी आठ चरणों के लिए चुनाव प्रचार भी जारी है. पर इन सबके बीच समूचे देश समेत पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के नये मामले बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों को रोड शो और जनसभाओं से कहा है कि सभी रोड शो और रैलियों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है.

चुनाव आयोग ने बंगाल के चुनाव में शामिल राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि अगर पश्चिम बंगाल के बाकी चार चरणों के चुनाव प्रचार के दौरान अगर राजनीतिक पार्टियां कोरोना के नियमों का पालन नहीं करती हैं तो आयोग रैलियों और बैठकों में प्रतिबंध लगाने में संकोच नहीं करेगा.

चुनाव आयोग ने एक बार फिर से सभी राजनीतिक दलों को लिखे गये पत्र में दोहराया है कि कोरोना काल में हो भी चुनावी रैली, रोड शो या बैठक में कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. चुनाव आयोग ने कहा की राज्य में हो रहे चुनावी रैलियों और रोड शो में कोई भी मास्क नहीं पहन रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो रहा है.

चुनाव आयोग ने पत्र में लिखा है कि आयोग सभी राजनीतिक दलों से यह उम्मीद करता है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी सहयोग करेंगे. रैलियों में सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाएगा. लोग मास्क पहनकर आएंगे. साथ ही सेनेटाइजर की भी व्यवस्था होगी. आयोग का यह पत्र ऐसे समय में आया है जब संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं.

इधर बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य में पिछले 24 घंटे में 3000 से अधिक नए केस सामने आए हैं. कोरोना वायरस के केस पिछले 10 दिनों में ढ़ाई गुना से अधिक बढ़ गया है. 1 अप्रैल को जहां राज्य में कोरोना के करीब 1200 केस मिले थे, वहीं 10 अप्रैल को यह बढ़कर 3000 के पार पहुंच गया है. राज्य में कोरोना से पिछले 24 घंटे में आठ मरीजों की मौत हो गई है.

गौतरलब है कि चौथे चरण के बाद अभी भी पश्चिम बंगाल में चार चरणों का चुनाव होना बाकि है. चार चरणों तक 135 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गये हैं. अभी और 159 सीटों के लिए वोटिंग होनी है. इसके लिए जोर शोर से चुनाव प्रचार चल रहा है. रैलियों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें