1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 congress candidate from samsherganj in murshidabad district rezaul haque died due to coronavirus news west bengal pwn

Bengal Chunav 2021: मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज से कांग्रेस उम्मीदवार रेजाउल हक का निधन, कोरोना संक्रमण से हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज से कांग्रेस उम्मीदवार रेजाउल हक का निधन, कोरोना संक्रमण से हुई मौत
मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज से कांग्रेस उम्मीदवार रेजाउल हक का निधन, कोरोना संक्रमण से हुई मौत
Twitter

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार रेजाउल हक का निधन हो गया है. रेजाउल हक के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. 2021 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रेजाउल को अपना उम्मीदवार बनाया था. बता दें कि मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज विधानसभा सीट आठवें पर 26 अप्रैल को चुनाव होना है.

बता दें कि इस सीट पर संयुक्त मोर्चा को उम्मीदवार तय करने में किचकिच हुई थी. वाम मोर्चे ने इस सीट पर मोदेसर हुसैन को अपना प्रत्याशी बनाया था, जबकि कांग्रेस ने इस सीट से मोहम्मद रेजाउल हक को वहां से उम्मीदवार बनाया था.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होना है. पांचवें चरण के लिए 17 अप्रैल को 45 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. कूच बिहार में हुई हिंसा को लेकर कूच बिहार ने प्रचार समाप्त करने की अवधि 48 घंटे से बढ़ाकर 72 घंटे कर दिया है.

पश्चिम बंगाल ने 14 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के नये ममालों में जबरदस्त उछाल देखा गया. राज्य में कोरोना संक्रमण के 5,892 नये मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 6,30,116 हो गयी है. वहीं संक्रमण से 24 लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 10,458 हो गई है. पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य निभाग के मुताबिक राज्य में फिलहाल कोरोना के 32621 सक्रिय मामले हैं जबकि अब तक 5,87,037 लोग ठीक हो चुके हैं.

बंगाल चुनाव में कोरोना संकट को लेकर भी एक-दूसरे पर सियासी बयानबाजी भी जारी है. राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर टीएमसी और बीजेपी आमने-सामने हैं. चार चरणों तक कोरोना गाइडलाइंस को धता बताने वाली पार्टियों ने बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक-दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं.

लेफ्ट समर्थित गठबंधन ने पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर बड़े स्तर पर चुनावी सभाओं को आयोजित करने पर पाबंदी लगाई है. इस फैसले की जानकारी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी. यहां ध्यान देने वाली बात है कि लेफ्ट गठबंधन के फैसले से पहले कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर रैलियों और रोड शो में कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन पर सख्ती बरतने की मांग की थी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें