15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : दुर्गापुर में मिठाई दुकान में गैस रिसाव से दो की मौत, 6 कारीगर बेहोश

दुर्गापुर में अस्पताल के इमरजेंसी विभाग के मेडिकल ऑफिसर रिया मुखर्जी ने बताया कि कारीगरों की मौत दम घुटने से हुई है. मौत किन कारणों से हुई है यह कहना संभव नहीं है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों का पता चल पायेगा.

दुर्गापुर, अविनाश यादव : पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर थाना अंतर्गत इस्पात नगर के विलियम कैरी स्थित मिठाई की दुकान के गोदाम में बीते रात सो रहे कारीगरों का दम घुटने से दो कारीगरों की मौत हो गयी. कुल आठ कारीगर अचेत पाये गये थे. स्थानीय लोगों के सहयोग से आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए पास के शोभापुर स्थित आइक्यू सिटी अस्पताल भेजा गया. जहां चिकित्सकों ने दो कारीगरों को मृत घोषित कर दिया. जबकि छह कारीगरों की हालत नाजुक देख कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. क्रिसमस के दिन इस तरह की घटना से इलाके में शोक की लहर छा गयी है.

खबर मिलते ही दुर्गापुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची एवं मौत के कारणों की जांच में जुट गयी. मारे गये कारीगरों में अतनु रुइदास और विधान बाउरी हैं जो बांकुड़ा के बेलियातोड़ ग्राम के निवासी थे. कारीगरों की मौत गोदाम में रखे एलपीजी गैस सिलेंडर लीक होने से या गोदाम में रखे चूल्हे की भट्टी की गैस के कारण हुई है ? इस बात को लेकर लोगो में कौतूहल व्याप्त है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस बारे में अस्पताल के इमरजेंसी विभाग के मेडिकल ऑफिसर रिया मुखर्जी ने बताया कि कारीगरों की मौत दम घुटने से हुई है. मौत किन कारणों से हुई है यह कहना संभव नहीं है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों का पता चल पायेगा.

Also Read: West Bengal Breaking News Live : मेयर फिरहाद हकीम ने ममता बनर्जी को बताया बंगाल का सांता क्लॉज

उल्लेखनीय है कि विलियम कैरी स्थित इलाके में मिलन मंडल व्यवसायी की मधु स्वीट नामक मिठाई की दुकान है. दुकान के पीछे एक गोदाम बना है जहां मिठाई तैयार की जाती है. मिठाई तैयार करने के लिए कोयले के दो चूल्हों की भट्ठी है. साथ ही एलपीजी गैस का चूल्हा भी है. वहां सिलेंडर भी रखे हैं. मिठाई तैयार करने के लिए बांकुड़ा के बलियातोड़ ग्राम से आठ कारीगर पिछले कई वर्षों से वहां काम करते हैं. सूत्रों के अनुसार रविवार रात को सभी मिठाई कारीगर रोज की तरह काम काज निपटा कर दुकान के पीछे सोने चले गये थे.

Also Read: बंगाल : ममता बनर्जी की दिल्ली में मौजूदगी के बीच विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सचिवालय का किया औचक दौरा

अगले सुबह अतनु रुइदास नामक कारीगर ने दुकान के मालिक मिलन मंडल को फोन कर सारी घटना बतायी. खबर मिलते ही मिलन मंडल दुकान पहुंचे एवम गोदाम खोलने का प्रयास किया. काफी आवाज देने के बाद अंदर से कोई आवाज नहीं मिलने पर दरवाजा तोड़ते ही सभी दंग रह गये. उन्होंने देखा कि सभी आठ लोग गोदाम में बेहोश पड़े हैं. आनन-फानन में सभी को एंबुलेंस के जरिए आइक्यू सिटी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भेजा गया. जहां दो कारीगरों की मौत की पुष्टि हुई. मिलन मंडल ने बताया कि मौत गैस रिसाव के साथ-साथ चूल्हे की भट्टी से फैले गैस के कारण हुई है. फिलहाल यह जांच का विषय है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Also Read: रांची : ममता वाहनों की सेवाएं पंचायतों में होंगी सुदृढ़, नया लोगो जारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें