भाजपा के राज्यव्यापी विजय संकल्प रैली को लेकर भारी अशांति

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बराकर : भाजपा की विजय संकल्प रैली को रोकने के लिए रविवार की सुबह से ही बराकर स्टेशन परिसर के बाहरी इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. भाजपा कुल्टी मंडल एक कमेटी ने बाइक संकल्प रैली निकालने की घोषणा की थी. पुलिस का कहना है कि पैदल रैली निकालने का निर्देश दिया गया था.
लेकिन भाजपा नेताओं का कहना था कि वे बाइक रैली निकालेंगे. इसे रोकने के लिए पुलिस ने करीमडंगाल, हाटतल्ला, बलतोड़िया, मंबड़िया तथा बेगुनिया के निकट बल की तैनाती की थी.
दोपहर में बड़ी संख्या में भाजपा कर्मी बाइक पर सवार होकर ‘जय श्री राम’ तथा ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए स्टेशन परिसर पहुंचे. बराकर मोड़ पर पुलिस बैरिकेट तोड़ कर कार्यकर्ता बेगुनिया की ओर बढ़ने लगे. सीपीवीएफ जवानों ने रैली रोक दी. दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की होने लगी. पुलिस अधिकारियों ने बेगुनिया तक जाने की इजाजत दे दी. रैली शिव मंदिर के निकट जैसे ही पहुंची, पुलिस ने उसे रोक दिया.
रैली में शामिल कर्मी गलियों से होकर कुल्टी की ओर निकलने लगे. बराकर स्टेशन के निकट पुलिस तैनाती देख भाजपा नेता डॉ अजय पोद्दार कुछ समर्थको के साथ बिना झंडा के पहुंचे तथा उनके पीछे रैली निकली. एडीसीपी (वेस्ट) अनामित्रा दास, एसीपी (वेस्ट) शांतिब्रत चंदा, कुल्टी थानेदार पार्थ सिकदर, बराकर फांड़ी प्रभारी रविंद्र नाथ दुलाई, ट्रैफिक ओसी उत्तम पात्र के साथ महिला पुलिसकर्मी तैनात थी.
रैली का नेतृत्व भाजपा मंडल एक के अध्यक्ष बबलू पटेल, मंडल दो के अध्यक्ष ललन मेहरा, मंडल तीन के अध्यक्ष अमित गोराई, सोनू चौरसिया, जीतन बाउरी, प्रेमदेव दास, राजू यादव ने किया. इसमें कुल्टी, बराकर, रामनगर, सांकतोड़िया, चलबलपुर तथा मंबड़िया इलाके के भाजपा कर्मी शामिल थे.
बर्नपुर में भाजयुमो ने निकाली बाइक रैली
बर्नपुर. भाजपा की विजय संकल्प रैली के तहत रविवार को भाजयुमो की हीरापुर मंडल कमेटी ने चित्रा मोड़ से बाइक रैली निकाली. जिसका नेतृत्व हेमन्त कर्मकार, रवि विश्वकर्मा, प्रहलाद केसरी आदि ने किया. रैली चित्रा मोड़, वैगन कॉलोनी, नकड़ासोता होकर पुरुषोत्तमपुर पहुंची.
पुलिस कर्मियों ने बाइक रैली को रोक दी. इसके विरोध में रैली में शामिल कर्मी सड़क पर ही धरना पर बैठ गये. उसके कुछ देर वहां से निकलकर वापस चित्रा मोड़ होकर बारी मैदान पहुंचे. हीरापुर पुलिस ने रैली को आगे बढ़ने से रोक दिया.
जिले से 58 भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार
आसनसोल : आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपनी उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने तथा अपनी जीत को सुनिश्चित करने के संकल्प को लेकर आसनसोल महकमा के पांच विधानसभा क्षेत्र में निकाली गयी विजय संकल्प बाइक रैली निकाली.
विभिन्न थाना इलाकों में 58 कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए. रैली में शामिल कार्यकर्ता भारत माता की जय, बंदेमातरम और जय श्रीराम के नारों के साथ आगे बढ़ रहे थे. पुलिस की अनुमति के बगैर निकाली गई रैलियों को पुलिस ने जगह-जगह रोका.
कार्यकर्ताओं की उग्रता को देखते हुए पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार इस रैली से इलाके में तनाव की स्थित उत्पन्न हो सकती थी. विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रैली को रोका गया. कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर हमला किया. जिसके कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया.
तृणमूल ने बनाया 14 को नामजद आरोपी
बाराबनी थाना क्षेत्र के मदनपुर इलाके में तृणमूल कार्यालय में रैली में शामिल भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ करने और तृणमूल कर्मियों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाकर थाने में शिकायत दर्ज की.
बाराबनी प्रखण्ड तृणमूल के अध्यक्ष असित सिंह ने कहा कि रविवार की दोपहर को बाराबनी इलाके में निकली भाजपा की रैली में शामिल कार्यकर्ता मदनपुर तृणमूल कार्यालय में आकर हमला कर दिया. वहां बैठे कार्यकर्ताओं की पिटाई की और कार्यालय में तोड़फोड़ की. यह घटना में भाजपा नेता अरिजीत राय के नेतृत्व में हुई.
जिसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है. इसमें अरिजीत राय, गौतम पांडे, बलराम शर्मा, प्राण बाउरी, गोपाल दास, सनत मंडल, बप्पा माझी, राकेश चंद, संजीत चक्रवर्ती, सुखदेव पाल, परिमल बाउरी, बृंदावन बाउरी, सपन राय और रंजीत राय को नामजद किया गया है.
शांति रैली पर पुलिस, तृणमूल का हमला: बाबुल
केंद्रीय राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद बाबुल सुप्रिय ने कहा कि जिला के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में रविवार को रैलियां निकाली गयीं, जिसमें कुल 5537 बाइक पर भाजपा नेता व कार्यकर्ता सवार थे. यह रैली शांति से इलाके की परिक्रमा करने के उद्देश्य से निकली थी.
लेकिन पुलिस ने इसे जगह जगह रोका. बाराबनी में पुलिस ने रैली पर लाठी चार्ज किया. मदनपुर में तृणमूल कर्मियों ने भाजपा कार्यकर्ता पर हमला किया. बुरी तरह पिटाई की और पुलिस को सौप दिया. उनपर झूठा मामला भी लाद दिया गया. राज्य में गणतंत्र की हत्या हो रही है. रैली में कोई माइक, लाउडस्पीकर नहीं था. कोई जनसभा नहीं थी.
4120 विधानसभा का परिक्रमा करेगी रैली
भाजपा ने चुनाव से पहले अपनी उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए. विजय संकल्प बाइक रैली निकालने की घोषणा की है. यह रैली शनिवार को आरम्भ हुयी है. पूरे एक माह तक देश के 4120 विधानसभा क्षेत्र में यह रैली निकलेगी. जिसके तहत पश्चिम बर्दवान जिला के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने यह रैली निकाली.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें