1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. archana majumdar of bjp is richest candidate in bengal chunav 2021 sandip sarkar of bsp is poorest know all detail about candidates wealth mtj

बंगाल चुनाव 2021 का छठा चरण : बीजेपी की अर्चना मजुमदार सबसे अमीर उम्मीदवार, ये हैं सबसे गरीब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP की अर्चना जुमदार छठे चरण की सबसे अमीर उम्मीदवार
BJP की अर्चना जुमदार छठे चरण की सबसे अमीर उम्मीदवार
प्रभात खबर ग्राफिक्स

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अर्चना मजुमदार छठे चरण में चुनाव लड़ रहे 306 उम्मीदवारों में सबसे अमीर हैं. उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 28.54 करोड़ रुपये से अधिक बतायी है. उनके पास 7.14 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है, जबकि 21.40 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की वह मालकिन हैं. अर्चना मजुमदार उत्तर 24 परगना के दमदम उत्तर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

द वेस्ट बंगाल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. एडीआर की रिपोर्ट में सबसे अमीर तीन उम्मीदवारों की सूची में अर्चना मजुमदार का नाम पहले नंबर पर है. उनके बाद निर्दलीय उम्मीदवार विनय कुमार दास और अमित कुमार दास सबसे अमीर उम्मीदवारों में क्रमश: दूसरे एवं तीसरे स्थान पर हैं.

उत्तर दिनाजपुर के करनदिघी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे विनय कुमार दास ने अपनी संपत्ति 22.34 करोड़ रुपये घोषित की है. उन्होंने बताया है कि उनके पास कोई चल संपत्ति नहीं है. उनके पास जो भी संपत्ति है, अचल संपत्ति ही है. हालांकि, उनके हलफनामे में उनकी संपत्ति 540 करोड़ रुपये बतायी गयी है. इसमें कई राज्यों में मकान और बंगाल के मालदा में आम का बगीचा शामिल है.

उत्तर दिनाजपुर जिला के ही ईटाहार विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अमित कुमार कुंडू इस चरण में चुनाव लड़ रहे तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. उनके पास 16.09 करोड़ से अधिक की संपत्ति है. अमित कुमार ने बताया है कि उनके पास 13.01 करोड़ की चल संपत्ति है, जबकि 3.08 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्ति के वह मालिक हैं. सबसे अमीर तीनों उम्मीदवारों ने कहा है कि उनके पास पैन कार्ड है.

सबसे गरीब उम्मीदवारों की बात करें, तो तीनों पूर्वी बर्दवान से हैं. इनके नाम संदीप सरकार, अब्दुस सबूर शेख और मानसा मेटे हैं. गलसी (एससी) सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे संदीप के पास 1,100 रुपये, मंगलकोट विधानसभा सीट के बसपा के ही अब्दुस सबू के पास 1,175 रुपये और ऑसग्राम (एससी) के एसयूसीआइ (सी) प्रत्याशी मानसा टेटे के पास 1,602 रुपये की चल संपत्ति है. सभी की अचल संपत्ति शून्य है. टेटे के पास पैन कार्ड भी नहीं है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें