सारधा घोटाले से सबसे ज्यादा फायदा ममता बनर्जी को हुआ : बाबुल सुप्रियो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर यह आरोप लगाया है कि सारधा चिट फंड घोटाले से सर्वाधिक फायदा उन्हीं को हुआ है.

गौरतलब है कि इस घोटाले में निवेशकों के लाखों रुपये ठग लिये गये हैं. सुप्रियो ने यहां संवाददाताओं से कहा, जिन लोगों को (सारदा घोटाले में) गिरफ्तार किया गया उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को घोटाले से सबसे ज्यादा फायदा पहुंचा है.

उन्होंने कहा, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है वो इस घोटाले में ममताजी और मुकुल रॉय (तृणमूल कांग्रेस के महासचिव) को मिली धनराशि का भी खुलासा कर रहे हैं. सारधा घोटाला अप्रैल 2013 में समूह द्वारा निवेशकों का पैसा लौटाये बिना ठप हो जाने के बाद सामने आया था. निवेशकों ने भारी भरकम मुनाफे के वादे से आकर्षित होकर अपनी मेहनत की कमाई समूह की कंपनियों में निवेश की थी.


उच्चतम न्यायालय ने बाद में सीबीआई को घोटाले की जांच के निर्देश दिये थे.सुप्रियो ने साथ ही कहा कि राज्यसभा सदस्य अहमद हसन इमरान के खिलाफ कथित रूप से बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन जमाते इस्लामी द्वारा 2011 का विधानसभा चुनाव जीतने में तृणमूल कांग्रेस की मदद के लिए गुप्त रुप से सीमा पार से भारी धनराशि पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की बात महज आरोप नहीं हैं, बल्कि तथ्य हैं.

गायक से सांसद बने सुप्रियो ने कहा, मीडिया ने ये तथ्य सार्वजनिक रुप से पेश किये हैं.उन्होंने कहा, ममता दीदी ने इमरान को राज्यसभा सदस्य के पद के लिए नामांकित किया था. क्या उन्हें उनकी पृष्ठभूमि का पता नहीं था?
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें