आबकारी अधिकारियों पर हमला, दो जख्मी, तोड़फोड़

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

खड़गपुर : खड़गपुर ग्रामीण थाना अंतर्गत बरगाइ, पाड़ाडिहा, हडियाताडा और कुमारडूबी गांव में शनिवार को अबकारी विभाग ने अवैध शराब भट्टियों के खिलाफ अभियान चलाया. अबकारी अधीक्षक एकलव्य चक्रवर्ती के नेतृत्व में चलाये गये अभियान में टीम ने 140 लीटर अवैध शराब, 3200 लीटर कच्ची शराब, शराब बनाने में इस्तेमाल होनेवाली 26 हांडी बरामद की है.

इसके साथ ही अभियान में भारी मात्रा में शराब बनाने का कच्चा माल भी बरामद किया गया है. अभियान के दौरान आदिवासी इलाका कुमारडूबी गांव में ग्रामीण अभियान का विरोध करते हुए आबकारी विभाग के कर्मियों से उलझ गये. ग्रामीण हाथों में तीर-धनुष, डंडा और पत्थर लेकर विरोध करने लगे. ग्रामीणों ने आबकारी विभाग के कर्मचारियों को निशाना बनाया.
आदिवासी युवकों के पत्थर के हमले से वंदना सरकार और सनातन मुर्मु नामक दो आबकारी कर्मचारी जख्मी हो गये. आदिवासियों के हमले से आबकारी विभाग के कर्मचारियों में भगदड़ मच गयी. ग्रामीणों ने आबकारी विभाग के एक वाहन में तोड़फोड़ भी की.
इसके बाद आबकारी विभाग के कर्मचारी वापस लौट आये. दो घायल आबकारी कर्मचारियों को इलाज के लिए खड़गपुर महकमा अस्पताल लाया गया. आबकारी विभाग की ओर से खड़गपुर ग्रामीण थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.
पुलिस घटना की जांच कर रही है. आबकारी विभाग के अधीक्षक एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि जिले में अवैध और कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग लगातार अभियान चला रहा है. गांवों में बनायी जा रही अवैध शराब के बारे में विभाग को गुप्त जानकारी मिली थी, जिसके बाद इन इलाकों को शराब मुक्त करने के लिए अभियान चलाया गया. जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान और तेज होगा.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें