32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : शुभेंदु अधिकारी 26 फरवरी को फिर संदेशखाली जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे

West Bengal Breaking News Updatres : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

कुणाल घोष की टिप्पणी के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

अंडाल, राम कुमार : एक निजी टीवी चैनल के शो में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष द्वारा भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के विरोध में भाजपा मंडल-2 की ओर से अंडाल थाने के सामने प्रदर्शन कर एक मांग पत्र थाना प्रभारी को दिया गया और उचित कार्रवाई की मांग की गयी. इससे पहले भाजपा समर्थकों ने एक जुलूस निकाला और नारेबाजी करते हुए अंडाल थाने के सामने पहुंचे. वहां जुलूस एक सभा में तब्दील हो गया. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के संयोजक जयंत मिश्रा, रामानंद पाठक ने कहा कि एक टीवी डिबेट शो के दौरान कुणाल घोष ने भाजपा नेत्री व आसनसोल दक्षिण की विधायक अग्निमित्रा पाल के खिलाफ जो टिप्पणी की है वह संपूर्ण महिलाओं के लिए अपमानजनक है. इसके खिलाफ पूरे राज्य में भाजपा आंदोलन कर रही है. कुणाल घोष के खिलाफ उचित कार्रवाई होनी चाहिए नही तो भाजपा और बड़ा आंदोलन करेगी. इस आंदोलन को सफल बनाने में मंडल-3 के अध्यक्ष शंभू पासवान, मंडल 4 के अध्यक्ष राखाल चंद्र दास, मंडल-2 के अध्यक्ष आनंद गोप, काजल दास आदि सक्रिय रहे.

शुभेंदु अधिकारी 26 फरवरी को फिर संदेशखाली जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे

26 फरवरी को फिर संदेशखाली जाने की मांग को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंचे भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी. कोर्ट का सवाल- 'सोमवार को ही क्यों?' जाना चाहते है संदेशखाली.

चोपड़ा में मारे गये बच्चों के परिजनों को ममता बनर्जी देंगी दो लाख का मुआवजा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में हुए हादसे में मारे गये चार बच्चों के परिजनों के लिए आर्थिक मुआवजे की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने मृत बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया और मुख्य सचिव इस पर तुरंत अमल करने का निर्देश दिया.

सिउड़ी : रेस्तरां में गैस रिसाव से लगी आग, चार झुलसे

बीरभूम. जिले के सिउड़ी थाना क्षेत्र के डंगाल पाड़ा के एक रेस्तरां में गैस रिसाव के कारण आग लग गयी, जिसमें वहां के चार कर्मचारी बुरी तरह झुलस गये. आग लगते ही बचाव कार्य में जुटे स्थानीय लोगों ने किसी तरह चारों घायलों को निकाल कर नजदीकी सिउड़ी सदर अस्पताल पहुंचाया. अग्निकांड की सूचना पाकर सिउड़ी थाने की पुलिस व दमकलकर्मी वहां पहुंचे और स्थिति पर नियंत्रण पाने में जुट गये. कुछ ही देर में दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. आग लगने से उक्त रेस्तरां व आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी थी. हालांकि बाद में स्थिति सामान्य कर ली गयी. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

डीजीपी ने अशांत क्षेत्र का किया दौरा

पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है. स्थानीय लोगों से बात की. राजीव कुमार ने स्थानीय लोगों से कहा, आप अपनी शिकायत दर्ज कराएं. हम कार्रवाई करेंगे. हम यहां पुलिस कैंप स्थापित करेंगे. लेकिन मैं आप सभी से अनुरोध करूंगा कि कृपया कानून अपने हाथ में न लें. संवाददाताओं से बात करते हुए कुमार ने कहा, “पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. हम क्षेत्र में कानून का राज स्थापित करेंगे. डीजीपी ने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन ने ग्रामीणों की हड़पी गई जमीन वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

चुनाव की घोषणा से पहले ही बंगाल में शुरू सकती है केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती

निष्पक्ष चुनाव के लिए बंगाल में भी सबसे अधिक केंद्रीय बल के जवानों की तैनाती आयोग चाहता है. इसके लिए लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही पश्चिम बंगाल में केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती हो सकती है. राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि संभवत: इस महीने के अंत तक केंद्रीय बलों के जवानों का पश्चिम बंगाल पहुंचना शुरू हो जायेगा. इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में केंद्रीय बलों की 940 कंपनियों की तैनाती हो सकती हैं.

संदेशखाली विवाद के बीच सेक्स रैकेट के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक होटल में सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में भाजपा के हावड़ा सदर के किसान मोर्चा के सचिव और श्रमिक नेता सब्यसाची घोष (Sabyasachi Ghosh) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद से ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी राजनीति शुरू हो गई है. सांकराइल थाना पुलिस ने गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर धूलागढ़ के एक होटल पर छापेमारी की और 11 लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए लोगों में होटल के मालिक और आंदुल निवासी सब्यसाची घोष भी शामिल हैं. उन पर आरोप है कि वे अपने साथियों के साथ मिलकर काफी समय से उस होटल में नाबालिग लड़कियों से देह धंधा चलाते थे. पुलिस ने मौके से 2 नाबालिगों और 4 महिलाओं को भी बचाया है.

ईडी ने शेख शाहजहां को फिर भेजा समन

संदेशखाली के 'टाइगर' शाहजहां शेख की मुसीबत बढ़ गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने फरार तृणमूल नेता के खिलाफ नई शिकायत दर्ज की है और उनके रिश्तेदारों के पते की तलाश शुरू कर दी है. इसके साथ ही ईडी ने चौथी बार उन्हें समन भेजा है.

कांकसा के राज बांध के पास हावड़ा नई दिल्ली अप दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए से लगी आग से निकला धुआं

पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेल मंडल के तहत पानागढ़ और दुर्गापुर के रेलवे स्टेशन के मध्य कांकसा थाना इलाके के राजबांध रेलवे स्टेशन के पास रेल लाइन पर शुक्रवार सुबह हावड़ा नई दिल्ली अप दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन के एक बोगी के पहिए से धुंआ और आग निकलने की घटना के बाद से ट्रेन के यात्रियों में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना के बाद तत्काल ट्रेन को वहीं रोक दिया गया तथा रेल के कर्मचारियों अधिकारियों की सूचना दी गई .मौके पर रेलवे के कर्मचारी तथा अधिकारी पहुंचे. इसके बाद मरम्मत कार्य आरंभ किया गया . मरम्मत कार्य के होने के करीब आधे घंटे के बाद ट्रेन को नई दिल्ली के लिए पुनः रवाना किया गया.

पीएम मोदी 1 और 2 मार्च को भी आ सकते हैं बंगाल

एक सप्ताह में तीन बार: छह के पहले एक और दो मार्च को भी बंगाल आ सकते हैं पीएम मोदी. कृष्णानगर और आरामबाग में सभा करने की संभावना.

लॉकेट चटर्जी को संदेशखाली जाने से पहले ही कोलकाता पुलिस ने लिया हिरासत में

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली में आज फिर हंगामा शुरु हो गया है. भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को संदेशखाली जाने से पहले ही कोलकाता पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस उन्हें जाने से रोक न सके इसके लिए लॉकेट ने रूट तक बदल दिया था लेकिन पुलिस चेंज रूट में भी पहुंची और लंबी बहस के बाद पुलिस ने उन्हें गाड़ी में बैठा कर लाल बाजार ले गई. भाजपा महिला मोर्चा की 7 सदस्य आज सुबह संदेशखाली के लिए रवाना हुईं और पुलिस ने उन्हें भोजेरहाट में रोक दिया. बताया गया कि धारा 144 जारी है, जाना संभव नहीं है. बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने जानकारी ली और कहा कि जिस इलाके में उन्हें हिरासत में लिया गया है, वहां धारा 144 नहीं है.

संदेशखाली में फिर शुरु हुआ हंगामा व प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संकटग्रस्त संदेशखाली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को सुबह फिर से विरोध प्रदर्शन हुए और नाराज स्थानीय लोगों ने इलाके में जबरन जमीन हड़पने एवं महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेताओं की संपत्तियों में आग लगा दी. लाठियों से लैस प्रदर्शनकारियों ने संदेशखाली के बेलमाजुर इलाके में मछली पकड़ने के एक यार्ड के पास छप्पर वाली संरचनाओं को आग लगा दी है. ऐसे में संदेशखाली के दो ग्राम पंचायत क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है. दक्षिण बंगाल के एडीजी सुप्रतिम सरकार घटनास्थल पर पहुंचे है.

लॉकेट चटर्जी व अग्निमित्रा पाल समेत भाजपा के 7 सदस्यीय महिला प्रतिनिधिमंडल को संदेशखाली में प्रवेश करने पर लगी रोक

पुलिस ने बीजेपी की महिला प्रतिनिधिमंडल को संदेशखाली में प्रवेश करने से रोक दिया. पार्टी सांसद लॉकेट चटर्जी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल को संदेशखाली से कुछ दूरी पर भोजेरघाट इलाके में हिरासत में लिया गया जिसके बाद से हंगामा शुरु हो गया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें