14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP News: काशी के मशहूर ‘पप्पू चाय वाले’ की तबीयत हुई खराब, PMO से हालचाल जानने के लिए आया फोन

वाराणसी के अस्सी स्थित मशहूर चाय वाले विश्वनाथ सिंह उर्फ पप्पू की तबीयत कुछ दिनों से खराब चल रही है. ऐसे में जब यह जानकारी पीएम मोदी को हुई तो उन्होंने तुरंत फोन करके उनका हालचाल जाना और बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया.

वाराणसी के लोगों के लिए पीएम मोदी का एक अलग लगाव देखने को मिलता है. देश दुनिया के बड़े मंचों से संबोधन के दौरान काशी का जिक्र हो या इसके अलावा यहां आगमन के समय उनका बनारसी अंदाज में शहर के हर विषयों पर चर्चा करना. यह बताता है कि पीएम मोदी काशी के हर घटनाक्रम पर करीब से नजर रखते हैं. अब पीएम मोदी ने बनारस के अस्सी स्थित मशहूर पप्पू चाय की दुकान के मालिक विश्वनाथ सिंह उर्फ पप्पू का हालचाल जाना और बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडे ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वाराणसी के अस्सी में स्थित पप्पू चाय वाले की मशहूर और पुरानी दुकान है. इस दुकान के मालिक विश्वनाथ सिंह उर्फ पप्पू की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें आनंदमयी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान हमें पीएमओ से कॉल आता है और अस्पताल पहुंचकर विश्वनाथ सिंह को तत्काल बेहतर इलाज और अच्छी तरह देखभाल कराने के लिए निर्देशित किया जाता है. प्रधानमंत्री को काशी के लोगों की विशेष चिंता रहती है और इसीलिए उन्होंने पप्पू के बेहतर स्वास्थ्य लाभ की कामना से हम सभी को तत्पर रहने के लिए निर्देशित कराया है.

पप्पू की तबीयत में हो रहा सुधार

उन्होंने कहा कि इसके बाद हमने अस्पताल पहुंचकर पप्पू जी का हाल-चाल जाना और उन्हें सभी प्रकार के चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी आश्वस्त किया. वहीं अब तक मिली जानकारी के अनुसार विश्वनाथ सिंह अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट चुके हैं और उनकी तबीयत पहले से काफी बेहतर है. बता दें कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी काशी में रोड शो कर रहे थे. इस दौरान अस्सी से गुजरते समय देर शाम उन्होंने पप्पू अड़ी की मशहूर चाय की दुकान पर रुककर चाय पी थी और ठीक बगल में स्थित पान की दुकान से मीठा पान भी खाया था. उनकी चाय पीते हुए की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.

Also Read: UP News: मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की पढ़ाई नए सत्र से हिंदी में होगी, तकनीकी शब्द अंग्रेजी में ही रहेंगे
बुनकरों को बेहतर स्थान पर पहुंचाएगी सरकार- राज्यमंत्री दानिश आजाद

वाराणसी के काजी सादुल्लाहपुरा स्थित एक स्कूल में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ के राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी बुनकरों से रूबरू हुए और उनकी समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार बुनकरों मुकम्मल स्थान पर पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है. उनकी हर समस्या का निदान कर उनके उद्योग को खड़ा करेगी. उनके बिजली के फ्लैट रेट में शीघ्र रिवाइज किया जाएगा, ताकि उनको कोई दिक्कत न हो. उन्होंने आगे कहा कि मैं भी बुनकर का बेटा हूं. उनके दर्द को समझता हूं. इसलिए उनकी समस्याओं पर मुख्यमंत्री से चर्चा करूंगा, ताकि उनकी समस्याएं दूर हो सकें और वे विकास के पथ पर अग्रसर हों. इस दौरान बुनकर बिरादराना तंजीम बाइसी के सरदार हाफिज मोइनुद्दीन के नेतृत्व में बुनकरों ने उन्हें ज्ञापन सौंपा.

मदरसों में दें एआई साक्षरता का प्रशिक्षण

दानिश आजाद अंसारी ने सर्किट हाउस में मदरसा प्रबंधकों, प्रधानाचार्यों व शिक्षकों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि मदरसों के बच्चों को दीन के साथ तकनीकी तालिम भी शुरू की गई है. उन्हें व्यवसायिक, आधुनिक शिक्षा के साथ एआई साक्षरता पर आधारित अभिमुखीकरण वीडियो से शिक्षा देने की तैयारी है. ताकि बदलते वक्त के साथ मदरसे भी मुख्यधारा से जुड़ सकें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें