32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की, शिवपाल सिंह यादव का भी नाम

UP Breaking News Live Updates in Hindi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज लखनऊ पहुंचेगी. रायबरेली-लखनऊ सीमा से निगोहां में आगमन होगा. कालिंदी पार्क मोड़ से केकेसी चारबाग यात्रा पहुंचेगी. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सपा ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की, शिवपाल सिंह यादव का भी नाम

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारीकर दी है. इस लिस्ट में पांच सीटों के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. खासबात यह है कि शिवपाल सिंह यादव को बदायूं से टिकट दिया गया है. कैराना से इकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंह एरन, वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत को टिकट दिया गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में किसान पथ का निरीक्षण किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को किसान पथ का निरीक्षण किया. किसान पथ रक्षा मंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है. यह लखनऊ की आउटर रिंग रोड के रूप में विकसित किया जा रहा है. जलसा रिसॉर्ट से कार द्वारा राजनाथ सिंह किसान पथ पहुंचे. उन्होंने गाड़ी से ही कई किलोमीटर तक किसान पथ की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली. साथ ही बचे हुए कार्यों के बारे में अधिकारियों से पूछताछ की. राजनाथ सिंह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए लखनऊ आए हैं. किसान पथ उनकी सांसद निधि से बन रहा है.

राजा भैया से मिले सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राज्यसभा चुनाव में मांगा सपोर्ट

राज्यसभा में फंसी हुई तीसरी सीट को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी ने प्रयास शुरूकर दिए हैं. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तर पटेल मंगलवार को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से मिले. जनसत्ता दल के दो विधायक हैं. एक स्वयं राजा भैया कुंडा से विधायक हैं, वहीं दूसरे बाबागंज प्रतापढ़ से विनोद सरोज हैं. बताया जा रहा है कि नरेश उत्तम पटेल ने राज्यसभा चुनाव में उनकी मदद मांगी है.

स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव नहीं जीत पाए, सपा ने एमएलसी बनाया-डिंपल यादव

मैनपुरी: चुनाव के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य पार्टी में आए थे. वो चुनाव नहीं जीत पाए थे. इसके बावजूद समाजवादी पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाकर विधान परिषद में भेजा है. हम हमेशा स्वामी प्रसाद मौर्य जी का सम्मान करते हैं, करते आए हैं.

राहुल गांधी को रायबरेली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान दिखाए काले झंडे

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर मंगलवार को रायबरेली में थे. इस दौरान उन्हें कुछ युवकों ने मकान की छत से काले झंडे दिखाए. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उनका विरोध किया गया. इससे पहले वाराणसी में उनके रोड शो के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नंदी चौराहे को गंगा जल से धोया था.

अशोक लीलेंड की EV फैक्ट्री का भूमि पूजन, सीएम योगी हुए शामिल

अशोक लीलेंड की इलेक्ट्रिक वाहन फैक्ट्रीे के भूमिपूजन कार्यक्रम में सीएम योगी भी शामिल हुए. उन्होंने इस मौके पर कहा कि हिंदुजा ग्रुप के प्रकाश जी और अशोक जी ने अभी मुझे डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस की चाभी सौंपी है. चाहूंगा कि सिर्फ चाभी नहीं, बल्कि जल्दी से जल्दी वो यहां अपना प्रोडक्शन शुरू करें. उत्तर प्रदेश का बाजार ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तर भारत का बाजार उनका इंतजार कर रहा है. सीएम योगी ने प्लांट में इलेक्ट्रिक बसों को देखा, उनके बारे में जानकारी ली. हिंदुजा ग्रुप के अधिकारियों ने उन्हें ई व्हीकल्स की विशेषताओं से परिचित कराया. ये प्लांट लखनऊ सरोजनी नगर में बन रहा है. स्कूटर इंडिया लिमिटेड की जमीन को हिंदुजा ग्रुप को दिया गया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने एमएलसी के पद से दिया इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के पद से इस्तीफा दे दिया है. मौर्य ने कल ही अपने नई पार्टी का नाम और झंडे की लॉन्चिंग की थी.

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ पहुंचे अयोध्या, रामलला का करेंगे दर्शन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या पहुंचे हैं. मंत्रियों के साथ वह रामलला का आशीर्वाद लेंगे. हनुमानगढ़ी भी जाएंगे. सुबह देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से सीएम धामी कैबिनेट मंत्रियों के साथ स्टेट प्लेन से अयोध्या के लिए रवाना हुए. अयोध्या एयरपोर्ट पर कलाकारों ने सांस्कृति कार्यक्रम की प्रस्तुति से सीएम का स्वागत किया. सीएम धामी के साथ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, मंत्री सुबोध उनियाल, मंत्री धन सिंह रावत, मंत्री सतपाल महाराज, मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल मौजूद हैं. 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई. इसके बाद से ही अयोध्या में राम भक्तों का तांता लगा है. हर दिन लाखों रामभक्त रामलला के दर्शनों के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में आज धामी सरकार भी अयोध्या पहुंची है. धामी कैबिनेट 2 फरवरी को राम मंदिर के दर्शन के लिए आने वाली थी, मगर अधिक भीड़ और पीएम मोदी के आग्रह को ध्यान में रखते हुए धामी कैबिनेट ने अयोध्या दौरे को टाल दिया था.

लखनऊ में 'भारत में विदेशी निवेश के लिये उतर प्रदेश एक उभरता गंतव्य' सम्मेलन का हुआ आयोजन, सीएम योगी हुए शामिल

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'भारत में विदेशी निवेश के लिये उतर प्रदेश एक उभरता गंतव्य' (UP:Emerging Destination for Foreign Investments in India ) विषय पर सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल, सीएम योगी समेत प्रदेश सरकार के सभी मंत्री शामिल हुए.

लखनऊ में 'भारत में विदेशी निवेश के लिये उतर प्रदेश एक उभरता गंतव्य' सम्मेलन का हुआ आयोजन, सीएम योगी हुए शामिल लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'भारत में विदेशी निवेश के लिये उतर प्रदेश एक उभरता गंतव्य' (UP:Emerging Destination for Foreign Investments in India ) विषय पर सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल, सीएम योगी समेत प्रदेश सरकार के सभी मंत्री शामिल हुए.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज पहुंचेगी लखनऊ

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज लखनऊ पहुंचेगी. रायबरेली-लखनऊ सीमा से निगोहां में आगमन होगा. कालिंदी पार्क मोड़ से केकेसी चारबाग यात्रा पहुंचेगी. फिर नाका चौराहा होते हुए रकाबगंज जाएगी. राजाबाजार, मेडिकल कॉलेज, चरक चौराहा, चौक चौराहा होते हुए घन्टाघर पहुंचेंगी. इस दौरान राहुल गांधी घंटाघर पर जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर ठाकुरगंज, बालागंज, दुबग्गा से पारा न्याय यात्रा पहुंचेगी. यात्रा सैनिक स्कूल से दरोगाखेड़ा होते हुए बंथरा जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें