27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttar Pradesh Weather Forecast: यूपी में बदला मौसम, इन हिस्सों में होगी बारिश-ओलावृष्टि, चिंता में किसान…

Uttar Pradesh Weather Forecast: होली के दिन लखनऊ में हल्की बारिश के अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह का मौसम रहा. इसका असर गुरुवार के मौसम में भी देखने को मिला. पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के कारण लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में कहीं हल्की बारिश और कहीं बूंदाबांदी हुई.

Lucknow: राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में गुरुवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला. होली पर कई जगह बारिश और बूंदाबांदी के कारण ये बदलाव हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार को कई जगह हल्की गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है.

होली में मौसम परिवर्तन का गुरुवार को भी दिखा असर

राजधानी सहित उत्तर प्रदेश में मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिला है. होली के दिन राजधानी लखनऊ में हल्की बारिश के अलावा प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में भी इसी तरह का मौसम रहा. इसका असर गुरुवार के मौसम में भी देखने को मिला. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के कारण लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में बदली के बाद कहीं हल्की बारिश और कहीं बूंदाबांदी हुई.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, पूर्वी व पश्चिमी यूपी में गुरुवार को हल्की गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. जबकि 10 मार्च और 11 मार्च को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. बारिश होने पर प्रदेशवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. हालांकि इसके बाद आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. धीरे-धीरे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में इजाफा होने से गर्मी अपने तेवर दिखाएगी.

Also Read:
Aaj Ka Rashifal, 9 March 2023: सिंह, कन्या और इस राशि के लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें आज का राशिफल

पश्चिमी विक्षोभ के कारण देखने को मिला बदलाव

आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक पहाड़ों की तरफ से गुजरे पश्चिमी विक्षोभ के कारण होली पर दिन में बादलों की आवाजाही शुरू हुई, इस वजह से लखनऊ और आसपास के क्षेत्रो में कहीं कम तो कहीं हल्की बारिश हुई. अगले एक सप्ताह तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. दिन का तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

कई जनपदों में बारिश, तेज हवाएं, ओलावृष्टि के आसार

पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी, बलिया, गाजीपुर समेत कई जनपदों में गुरुवार को बारिश की संभावना जताई गई है. आंचलिक विज्ञान केंद्र के मुताबिक लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद में तेज से मध्यम हवाएं चल सकती हैं. पश्चिमी यूपी में चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. कुछ जनपदों में ओलावृष्टि की भी संभावना है. इनकी वजह से किसानों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. तेज हवाएं और ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें