18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Police Recruitment 2024: स्पोर्ट्स कोटे से 546 पदों के लिए निकली वैकेंसी, 12वीं पास जल्दी करें आवेदन

UP Police Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से राज्य पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस/पीएसी के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिसके अनुसार पुलिस में 546 पदों पर भर्ती की जाएगी.

UP Police Recruitment 2024: यूपी पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी करने का सपना देख रहे हैं युवाओं के लिए यह खबर बड़े काम की है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से राज्य पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस/पीएसी के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिसके अनुसार पुलिस में 546 पदों पर भर्ती की जाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस में ये भर्ती खेल कोटे के तहत की जाएंगी. इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए प्रोसेस 14 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएगी. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 जनवरी 2024 है. लास्ट डेट निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर नहीं मिलेगा. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा. इस भर्ती अभियान के जरिए यूपी पुलिस में कांस्टेबल नागरिक पुलिस के 372 पदों और कांस्टेबल पीएसी के 174 पदों सहित कुल 546 पद भरे जाएंगे.

Also Read: UP Police Bharti 2024: कॉन्स्टेबल-दारोगा के 62 हजार पदों पर जनवरी से होंगी भर्तियां, यहां मिलेगी अपडेट जानकारी
यहां जानें योग्यता और चयन प्रक्रिया

ये भर्तियां खेल कोटे के तहत होनी हैं. खेल कोटे से उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं क्लास पास होना चाहिए. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से लेकर 22 साल के मध्य होनी चाहिए. इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपए का भुगतान करना होगा. ये शुल्क सभी वर्गों व महिला उम्मीदवारों के लिए एक समान है. वहीं पदों पर उम्मीदवारों का चयन उनके खेल के टैलेंट के आधार पर और खेल के सर्टिफिकेट्स के मूल्यांकन के माध्यम से किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड पे 2000 के तहत 5200 से 20200 का वेतनमान दिया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें