22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAyodhya: अयोध्या में स्वच्छ्ता का कुंभ मॉडल करें लागू, सीएम योगी ने दिए निर्देश

Ayodhya: अयोध्या में स्वच्छ्ता का कुंभ मॉडल करें लागू, सीएम योगी ने दिए निर्देश

सीएम योगी ने तीर्थ क्षेत्र पुरम में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ टेंट सिटी का निरीक्षण किया. यहां महंत अवेद्यनाथ नगर, ओंकार भावे नगर, वामदेव महाराज नगर का दौरा करके साफ-सफाई को शीर्ष प्राथमिकता देने के लिए कहा.

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनगरी अयोध्या स्वच्छ्ता का कुंभ मॉडल लागू करने के निर्देश दिए हैं. मंगलवार को सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या स्वच्छतम व सुंदरतम नजर आए, इसके लिए कुंभ मॉडल लागू किया जाए. सड़कों भी कहीं भी धूल उड़ती न दिखे, शौचालयों की प्रतिदिन सफाई हो. अपने एक दिवसीय दौरे में उन्होंने साधु-संतों का हाल चाल लिया. वह कुबेर टीला भी गए और जटायु को नमन किया. उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि 22 जनवरी के बाद यहां श्रद्धालुओं व पर्यटकों की संख्या में तेजी से वृद्धि होगी. इसलिए हर काम गुणवत्तापूर्ण और समय से करने के निर्देश दिए.

सीएम योगी ने तीर्थ क्षेत्र पुरम में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ टेंट सिटी का निरीक्षण किया. यहां महंत अवेद्यनाथ नगर, ओंकार भावे नगर, वामदेव महाराज नगर का दौरा करके साफ-सफाई को शीर्ष प्राथमिकता देने के लिए कहा. वह नगर निगम की टेंट सिटी भी पहुंचे और कहा कि बरसात के मौसम में यहां दिक्कत न हो, इसका ध्यान रखा जाए. उन्होंने कहा कि यहां चौखट थोड़ा ऊंचा कराया जाए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला/पुरुष शौचालयों की नियमित साफ सफाई हो, किसी प्रकार की दुर्व्यवस्था न हो.

Also Read: Ayodhya: राम मंदिर में लगेगा 44 फीट ऊंचा ध्वजदंड, 21 कुंतल का घंटा भी पहुंचा अयोध्या, जानें और क्या-क्या मिला! पंचवटी आश्रम का लिया जायजा

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने पहले संकटमोचन हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन किए. इसके बाद वह कुबेर टीला गए और नगर निगम जलकल भवन बेनीगंज अमानीगंज का निरीक्षण करने पहुंचे. मुख्यमंत्री ने पंचवटी आश्रम का भी जायजा लिया. उन्होंने कहा कि साफ-सफाई अच्छी हो. गर्म पानी की व्यवस्था होनी चाहिए. गद्दे-कंबल साफ हों. यहां तैनात कर्मचारी लोगों के साथ अच्छा व्यवहार और सेवा भाव के साथ काम करे.

महंत नृत्य गोपाल दास से की मुलाकात
Undefined
Ayodhya: अयोध्या में स्वच्छ्ता का कुंभ मॉडल करें लागू, सीएम योगी ने दिए निर्देश 2

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के निरीक्षण के दौरान मणिराम दास छावनी में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भेंट-वार्ता की. उनका हालचाल लिया. राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर उनसे कई मुद्दों पर चर्चा भी की. मुख्यमंत्री दिगंबर अखाड़ा भी गए. गोरक्षपीठ से अखाड़ा के काफी पुराने सम्बंध हैं.

Also Read: Ayodhya: अयोध्या में रामपथ व धर्मपथ पर इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी, 15 जनवरी से 100 बसों का होगा संचालन
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें