25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Holi 2023: आज है होली, रात में सोने से पहले अपनाएं ये टोना टोटका, मिलेगा मनचाहा वर, बुरी शक्तियां होगी दूर

Holi 2023 Tone Totke: आज पूरे देश में होली का पर्व मनाया जा रहा है. 8 मार्च 2023 दिन बुधवार को होली है. आज हर कोई रंग-बिरंगे खुशियों में डूबा हुआ है. शास्त्रों में होली की रात कई ऐसे उपाय बताए गए हैं. आइए जानते हैं होली की रात क्या करें, होली पर टोने टोटके.

Holi 2023 Tone Totke: पूरे देश में आज होली का पर्व मनाया जा रहा है. 8 मार्च 2023 दिन बुधवार को होली है. आज हर कोई रंग-बिरंगे खुशियों में डूबा हुआ है. लोग एक दूसरे को अबीर- गुलाल लगाकर होली का मजा ले रहे हैं. हिंदू धर्म में होली पर्व का खास महत्व है. बुधवार को होली खेली जा रही है. शास्त्रों में होली की रात कई ऐसे उपाय बताए गए हैं. जिसे करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है. साथ ही मनचाहा वर मिलता है. आइए जानते हैं होली की रात क्या करें, होली पर टोने टोटके.

होली के टोटके (Holi Ke Tone Totke) मनचाहा वर के लिए

मनचाहा वर के लिए होली की रात बस आपको एक छोटा सा काम करना होगा. पान के पत्ते और सुपारी को नारियल के साथ लपेटकर बिस्तर के नीचे रख लें और उस व्यक्ति के बारे में सोचें जिससे आप विवाह करना चाहते हैं. ऐसा करने से आपको अच्छा परिणाम हासिल हो सकते हैं, साथ ही आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं.

होली की रात घर में मौजूद शक्तियों को बाहर निकालने के लिए टोटके

अगर आपके घर में बुरी शक्तियां हैं और आप उन शक्तियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो होली की रात सोने से पहले सिर्फ यह काम करें. होलिका दहन की राख को अपने घर के चारों ओर छिड़क दें. ऐसा करने से आपके घर में मौजूद नेगेटिव शक्तियां, भूत प्रेत भाग जाएंगे.

धन लाभ के लिए होली की रात अपना ये टोटके
Also Read: Holi 2023 कब है? होलिका दहन 6 या 7 मार्च, जानिए होली शुभ संयोग, महत्व और शुभ मुहूर्त

होली की रात यानी आज रात को ठीक 1 बजे किसी मंदिर में पीपल वृक्ष के नीचे देसी घी का दीपक जलाएं, साथ ही उस वृक्ष की सात बार परिक्रमा करें. क्योंकि पीपल में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी निवास करती हैं. ऐसा करने से आप की आर्थिक स्थिति सही रहेगी और धन की प्राप्ति होगी.

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए होली की रात अपनाएं ये टोटके

अगर अपना वैवाहिक जीवन दुख और कष्ट से भरा हुआ है. होली की रात आपको इस उपाय को जरूर करना चाहिए. होली के दिन सिर्फ आपको उत्तर दिशा में एक आसन या पट्टे का सफेद कपड़ा बिछाना होगा और उस पर चावल-दाल रख लें. इसके बाद उपसर केसर का तिलक करें और घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन आनंद से भर उठेगा.

नौकरी पाने के लिए होली की रात जरूर करें ये टोटके

इस साल होली 8 मार्च को 8 मार्च यानी आज खेली जाएगी खेली जा रही है अगर आप अपनी नौकरी कैरियर और बिजनेस से खुश नहीं है कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो होली की रात सिर्फ आपको एक काम करना होगा सोने से पहले नारियल को लेकर उस पर हल्दी चंदन सिटी का करें और पीले वस्त्र में उसे बांधकर अपने सीधा ने अपने पास रख कर सोएं ऐसा करने से नौकरी में सफलता मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें