29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए कांग्रेस और राहुल गांधी पर बोला हमला, कहा- इनके खानदानी विरासत ही…

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में देश का नाम कर रहे हैं तो कुछ लोग देश को बदनाम करने में लगे हुए हैं.

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री ने रविवार को भाजपा के बसारतपुर प्रथम शक्ति केंद्र पर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में जाकर देश की आलोचना करने वाले वहीं लोग है, जो केरल में रहते हैं तो यूपी की बुराई करते हैं. सीएम योगी ने कहा कि दिल्ली में रहते हैं तो केरल की… इन लोगों को पहचानने की जरूरत है. यह देश के लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं. इनके खानदानी विरासत ही बांटो और राज करो कि विभाजनकारी राजनीति रही है. इनकी विभाजन की मानसिकता और इनके षड्यंत्र को सफल नहीं होने देना है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना जोरदार हमला बोला. लंदन में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बगैर नाम का उल्लेख किए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ वैश्विक मंचों पर भारत का दबदबा बना है तो दूसरी तरफ कुछ लोग दुनिया के देशों में जाकर भारत की आलोचना कर रहे हैं. भारत के लोकतंत्र को कोसने वाले यह वहीं लोग है जो मौका मिलने पर खुद लोकतंत्र का गला घोटने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में देश का नाम कर रहे हैं तो कुछ लोग देश को बदनाम करने में लगे हुए हैं.

सीएम ने बतायी सरकार की उपलब्धियां

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के दो महत्वपूर्ण पक्ष है पहला सरकार की उपलब्धिया और दूसरा भावी योजनाएं. राष्ट्रीय परिपेक्ष में 9 वर्षों के दौरान पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है. खेती किसानों से लेकर नवाचार तक हर क्षेत्र में व्यापक सकारात्मक परिवर्तन आया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं 1998 में पहली बार सांसद बना था तो हर सांसद को 100 रसोई गैस कनेक्शन का कोटा मिलता था. आज रसोई गैस कनेक्शन सब को आसानी से मिल रहा है. पात्र परिवारों को सरकार मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दे रही है.

पहले वृद्धा व विधवा पेंशन में भी कमीशन खोरी होती थी

मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 वर्षों में कई स्कीमों से देशवासियों को बिना भेदभाव सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है. इस सरकार का सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास का साकार हुआ मंत्र है. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी लाचारी में कहते थे कि सरकारी योजना में 100 में से सिर्फ 15 पैसे गरीबों के पास पहुंचते हैं. 85 पैसे दलाल खा जाते हैं. वृद्धा व विधवा पेंशन में भी कमीशन खोरी होती थी.

Also Read: सीएम योगी गोरखपुर के गीडा सेक्टर में स्टील प्लांट का करेंगे उद्घाटन, अब अपने शहर में ही मिलेगा लोगों को रोजगार
लाभार्थी के खाते में पहुंच रहा योजना का लाभ

आज प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि डीबीटी के माध्यम से लाभार्थी के खाते में पूरी रकम पहुंचती है. मुख्यमंत्री के संबोधन से पहले 4 कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के 16 पन्ने का वाचन किया. हर कार्यकर्ता में चार चार पन्ने का वाचन किया. वाचन करने वाले लोगों में शैलेश भट्ट, श्रीमती मुक्तकेशी त्रिपाठी, डीएन यादव राजेश तिवारी शामिल थे.

रिपोर्ट –कुमार प्रदीप , गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें