36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir : एआई बेस्ड कैमरे से होगी एंट्री और एग्जिट गेट की निगरानी, जानें और क्या होगा बंदोबस्त

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की रविवार को हुए समन्वय समिति की बैठक हुई. जिसमें राम मंदिर के सभी एंट्री व एग्जिट गेट पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) बेस्ड कैमरे लगाने का निर्णय लिए गए.

अयोध्या में राम मंदिर के सभी एंट्री व एग्जिट गेट पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) बेस्ड कैमरे लगाए जाएंगे. इसकी जिम्मेदारी एलएंडटी को सौंपी गई है. श्रद्धालुओं की भीड़ होने पर भी सुचारु और सुगम दर्शन के लिए तीर्थयात्री सुविधा केंद्र (पीएफसी) परिसर में होल्डिंग एरिया विकसित किया जाएगा. दर्शन मार्ग पर आर्किटेक्ट के माध्यम से आकर्षक डिजाइन की बैरिकेडिंग का बदोबस्त किया जाऐगा. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की रविवार को हुए समन्वय समिति की बैठक में ये निर्णय लिए गए. एलएंडटी सभाकक्ष में कमिश्नर गौरव दयाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रशासन और ट्रस्ट के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान तय हुआ कि श्रीराम जन्मभूमि परिसर में दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए दर्शन व एग्जिट गेट पर पर्याप्त संख्या में जगह-जगह संकेतक लगाए जाएं. परिसर के अंदर स्थित शौचालयों में संकेतक लगाने के निर्देश एलएंडटी के अधिकारियों को दिए गए. वहीं मशहूर उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सकुशल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री योगी और उनकी टीम की सराहना की है. उन्होंने कहा कि पत्नी ऊषा मित्तल के साथ प्रभु श्रीराम के अलौकिक दर्शन का सौभाग्य प्राप्त किया. यूपी पुलिस के अनुसार लक्ष्मी मित्तल ने कहा कि यह अनुभव हम दोनों की आध्यात्मिक जागृति और भक्ति का गहन क्षण था. मैं इस विशाल आयोजन के लिए की गई त्रुटिहीन व्यवस्था के लिए आपकी और आपकी टीम की हार्दिक सराहना करना चाहता हूं.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir : रामलला के अब तक 18 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, संडे को इतने लोग पहुंचे आशीर्वाद लेने
सीएम योगी आज जाएंगे अयोध्या

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. संभावित कार्यक्रम के अनुसार सीएम दोपहर 12.00 बजे यहां पहुंचेंगे. सबसे पहले रामजन्मभूमि और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे. राम मंदिर परिसर में रामलला के दर्शन और श्रद्धालुओं के लिए की गई अन्य व्यवस्थाओं को परखेंगे. इसके बाद रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बता दें कि भाजपा की देशव्यापी राम दर्शन यात्रा के लिए नव्य अयोध्या में टेंट सिटी बनकर तैयार हो गई है. इसमें छह नगर बसाए गए हैं. 25 हजार रामभक्तों को ठहराने के साथ उनकी हर सुख-सुविधा का इंतजाम किया गया है. पहली आस्था स्पेशल ट्रेन से श्रद्धालु अब 30 जनवरी की बजाय दो फरवरी को पहुंचेंगे. बसों और निजी वाहनों से आगमन 30 जनवरी से ही शुरू हो जाएगा. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल ने रविवार को हवन-पूजन कर वैदिक विधि-विधान से टेंट सिटी का शुभारंभ किया.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir : रामलला के पुजारियों की संख्या 3 गुना बढ़ाई गई, दो शिफ्ट में पुजारी दे रहे हैं सेवा
Also Read: Ayodhya Ram Mandir : 3550 करोड़ की अकूत संपदा के मालिक हैं रामलला, श्रद्धालुओं की संख्या 10 गुना बढ़ी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें