18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Rashifal 20 अक्तूबर 2023: मेष से लेकर मीन राशि, इनका अच्छा गुजरेगा दिन-बढ़ेगी प्रतिष्ठा, आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 अक्तूबर 2023: मेष से लेकर मीन राशि, इनका अच्छा गुजरेगा दिन-बढ़ेगी प्रतिष्ठा, आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 20 October 2023: आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे. जानिए ज्योतिष के अनुसार, क‍िन बातों का रखना है ध्यान, जानें अपना शुभ अंक और शुभ रंग. नौकरी, कारोबार में तरक्की और जीवन में सुख-शांति के लिए क्या करना है उपाय. आइए जानतें हैं सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 अक्तूबर 2023: मेष से लेकर मीन राशि, इन लोगों का अच्छा गुजरेगा दिन, आज का राशिफल

आज का पंचांग: 19 अक्तूबर शुक्रवार 2023

आश्विन शुक्ल पक्ष षष्ठी रात- 09:13 उपरांत सप्तमी

श्री शुभ संवत-2080,शाके-1945, हिजरी सन-1444-45

सूर्योदय: 06:12

सूर्यास्त: 17:29

चन्द्रोदय: 11:26

चन्द्रास्त: 21:43

शुभ मुहूर्त

अभिजीत: 11:28 − 12:13

अमृत कालम्: 14:12 − 15:47

सूर्योदय कालीन नक्षत्र-मूल उपरांत पूर्वाषाढ़ा, योग- अतिगण्ड,करण-कौ,

सूर्योदय कालीन ग्रह विचार-सूर्य-तुला, चंद्रमा-धनु, मंगल-तुला, बुध-तुला, गुरु-मेष, शुक्र-सिंह, शनि-कुंभ, राहु-मेष, केतु-तुला

आज का पंचांग: 20 अक्तूबर शुक्रवार 2023: चौघड़िया शुक्रवार

प्रात: 06:11 से 07:36 तक चर (यात्रा, सौंदर्य, नृत्य, सांस्कृतिक गतिविधियां)

प्रातः 07:36 से 09:00 तक लाभ (नया व्यवसाय, शिक्षा प्रारंभ करें)

प्रातः 09:00 से 10:25 बजे तक अमृत (सभी प्रकार के कार्य विशेष रूप से दुग्ध उत्पाद संबंधित)

प्रातः 10:30 बजे से 11:50 बजे तक काल (मशीन, निर्माण और कृषि संबंधी गतिविधियां)

दोपहरः 11:50 से 13:14 बजे तक शुभ (विवाह, धार्मिक, शिक्षा गतिविधियां)

दोपहरः 13:49 से 14:39 बजे तक रोग (वाद-विवाद, प्रतियोगिता, विवाद निपटारा)

दोपहर 14:39 से 16:04 बजे तक उद्वेग (सरकार से संबंधित कार्य)

शामः 16:04 से 17:29 बजे तक चर (यात्रा, सौंदर्य, नृत्य, सांस्कृतिक गतिविधियां)

उपाय

उपायः भगवान गणपति की उपासना करें। साथ ही गोशाला में हरे चारे का दान करें।

आराधनाः ऊं सौम्यरुपाय विद्महे वाणेशाय धीमहि तन्नौ सौम्यः प्रचोदयात् ॥

खरीदारी के लिए शुभ समयः

प्रातः 09:00 से 10:30 बजे तक

राहु काल: प्रातः 10:26 से दोपहर 11:51

दिशाशूल-नैऋत्य एवं पश्चिम

  • मेष-आपके सपने और महत्वाकांक्षाएं कुछ रचनात्मक और ताजा विचारों का मार्ग प्रशस्त करेंगे. आपका मस्तिष्क में बहुत सारे शानदार विचार आ रहे हैं और यह बहुत अच्छा होगा यदि आप उन्हें गायब होने से पहले कहीं लिख लें. इसके अलावा, आप महसूस करेंगे कि आप अधिक मिलनसार हो गए हैं और अब दूसरों की भावनाओं के प्रति अधिक विचारशील हैं.

    शुभ रंग: Saffron, Royal Blue

    शुभ अंक: 20, 31

  • वृषभ-आज आप सामाजिक आयोजनों का और साथ मिलने-जुलने का आनंद लेंगे. आपकी संवाद शैली ईमानदार, खुली और बिलकुल सटीक होगी. आप अपनी लुभावनी बातचीत से कई लोगों को आकर्षित करेंगे और नियमित रूप से पढ़ने की आपकी आदत बहुत फायदेमंद साबित होगी. कुल मिलाकर, यह एक सुखद दिन होगा.

    शुभ रंग: Pale Gold, Royal Purple

    शुभ अंक: 21, 29

  • मिथुन-आज आप आशावाद और बहुत सारी ऊर्जा के साथ चमकते रहेंगे. आप फिट हैं (दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से) और आपका प्रदर्शन इसे दर्शाता है. अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों आदि के साथ कुछ अच्छा समय बिताएं और वे आपके साथ होने में खुश रहेंगे. आप अपने आप को खुश रखने के लिए कुछ उत्कृष्ट विश्राम गतिविधियों में भाग लेंगे.

    शुभ रंग: Brown, Yellow

    शुभ अंक: 30, 31

  • कर्क-आप दूसरों के विचारों और भावनाओं के बारे में बहुत विचारशील होंगे और यह दूसरों को प्रभावित करेगा. आप इस रवैये से कुछ बहुत अच्छे दोस्त बना सकते हैं. कोशिश करें और अपने बच्चों से विशेष रूप से प्यार करें क्योंकि वे आपको गर्माहट और देखभाल के लिए देखेंगे. गिटार बजाने, या नृत्य करने का शौक विकसित करें और अपने कौशल में सुधार करना शुरू करें.

    शुभ रंग: White, Orange

    शुभ अंक: 32, 40

  • सिंह-आपके और आपके आस-पास के लोगों के बीच बहुत सारी दिलचस्प बातचीत होगी और वही कुछ रोमांचक विचारों का मार्ग प्रशस्त करेगा. यह आपके साथियों के लिए एक आश्चर्यजनक पार्टी की मेजबानी करने के लिए एक महान दिन है जो उनके मनोबल को बढ़ाएगा. दिन बहुत ही खुशनुमा और सकारात्मक लगता है.

    शुभ रंग: Red, Orange

    शुभ अंक: 30, 32

  • कन्या-आपका पड़ोस बहुत ही सुखद और मनभावन लग सकता है; आप कुछ दिलचस्प लोगों से मिल सकते हैं और उनके साथ अपने संबंध बढ़ा सकते हैं. यह बातचीत बहुत उपयोगी और दिलचस्प जानकारी का आदान-प्रदान करने का एक माध्यम होगी. ऐसी कई घटनाएं हैं जिन्हें आप भविष्य में शामिल करना चाहेंगे.

    शुभ रंग: Purple, Black

    शुभ अंक: 14, 29

  • तुला-दिन आश्चर्य से भरा है और आपको कुछ अच्छा उपहार या एक फ्रीबी प्राप्त हो सकता है. आपने किसी को ऋण दिया था और उसी के आपके पास वापस आने की उच्च संभावना है. आप कुछ दिलचस्प और आनंददायक वार्तालापों में भी संलग्न हो सकते हैं, जो भविष्य में एक फलदायी व्यापारिक संबंध का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं.

    शुभ रंग: Blue, Yellow

    शुभ अंक: लकी नंबर 26, 35

  • वृश्चिक-आपकी संचार शैली आज आपके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ निकटता बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. आप गर्माहटपूर्ण, विनोदी, हाजिर और दयालु होंगे और यह दूसरों के लिए आकर्षक होगा. आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा होगा, और आप सही दिशा में उसी को चैनलाइज़ कर पाएंगे.

    शुभ रंग: Purple, Orange

    शुभ अंक: 13, 22

  • धनु-आज का दिन आपके रचनात्मक और कलात्मक कौशल को निखारने का है. यदि आपका संगीत या नृत्य के प्रति झुकाव है, तो उसी में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए पाठ्यक्रम में दाखिला लें. यदि आपको लेखन या नाटक में रुचि है, तो कुछ अच्छी कहानियों के विचारों पर काम करें. याद रखें, अपने जुनून को आगे बढ़ाने में कभी देर नहीं होती.

    शुभ रंग: White, Brown

    शुभ अंक: 15, 30

  • मकर-आप सभी प्रकार के संचार माध्यमों जैसे टेलीफोन, ईमेल इत्यादि के माध्यम से लोगों के साथ बहुत सारी बातचीत और गपशप में तल्लीन रहेंगे, आपको अपने समय को बुद्धिमानी से खर्च करने के लिए सतर्क रहना चाहिए और केवल व्यापार करने के लिए ही उपयोग करना चाहिए. आप कुछ रोमांचक विचारों पर विचार-मंथन के लिए एक छोटे से सामाजिक आयोजन का आयोजन कर सकते हैं.

    शुभ रंग: Brilliant Yellow, Dark Red

    शुभ अंक: 29, 40

  • कुंभ-एक सामाजिक घटना कुछ बौद्धिक रूप से उत्तेजक आध्यात्मिक चर्चा के लिए मार्ग प्रशस्त करेगी. आप आस-पास के लोगों के साथ बहुत स्पष्ट रूप से संवाद करेंगे, और यह उनके साथ आपके गर्माहट वाले गठजोड़ के लिए बहुत अच्छा होगा. आप व्यवसाय और अवकाश के उद्देश्य के लिए विदेश की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं.

    शुभ रंग: Brown, Black

    शुभ अंक: 10, 42

  • मीन-आपको अपने किसी बहुत प्रिय मित्र, जो दूर रह रहा है, की ओर से एक सरप्राइज कॉल प्राप्त हो सकता है और आपको मिले हुए कई वर्ष हो गए हैं. यह आपको अपने सभी परिचितों, दोस्तों और दूर के परिवार के सदस्यों आदि के संपर्क में आने के लिए उकसा देगा. आप अपने खुद के कुछ काम शुरू करने के लिए कुछ नए विचारों पर विचार-मंथन भी कर सकते हैं.

  • शुभ रंग: Bright Orange, Yellow

  • शुभ अंक: 12, 31

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें