34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कौमी एकता दल के सपा में विलय पर अखिलेश यादव की चुप्पी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया-राजनेता मुख्तार अंसारी के कौमी एकता दल के सपा में विलय को बहाल किये जाने की सम्भावना पर टिप्पणी किये बगैर आज कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद सूबे में एक बार फिर समाजवादी पार्टी :सपा: की सरकार बनेगी. अखिलेश ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया-राजनेता मुख्तार अंसारी के कौमी एकता दल के सपा में विलय को बहाल किये जाने की सम्भावना पर टिप्पणी किये बगैर आज कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद सूबे में एक बार फिर समाजवादी पार्टी :सपा: की सरकार बनेगी. अखिलेश ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कौएद के सपा में फिर से विलय की सम्भावनाओं संबंधी सवालों को किसी मंझे हुए बल्लेबाज की तरह ‘डक’ कर गये.

प्रदेश में बनेगी सपा की सरकार

सवालों का सीधा जवाब देने से बचते हुए उन्होंने कहा कि सपा प्रदेश में फिर से सरकार बनाएगी. जो मैं कह सकता हूं, वह यह है कि सपा सरकार ने प्रदेश में अनेक विकास कार्य किये हैं, इस वजह से सपा फिर सत्ता में आयेगी. मालूम हो कि सपा: मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ पार्टी के अंदर साजिश किये जाने के आरोपों को लेकर फटकार लगाये जाने के बाद अब कौमी एकता दल के सपा में विलय को बहाल किये जाने के प्रबल आसार हैं. शिवपाल ने कौएद के सपा में विलय में सक्रिय भूमिका निभाते हुए गत 21 जून को कौएद के सपा में विलय की औपचारिक घोषणा की थी. मुख्यमंत्री अखिलेश के विरोध के बाद 25 जून को पार्टी संसदीय बोर्ड ने इस विलय को रद्द कर दिया था. इससे शिवपाल की साख को सबसे ज्यादा धक्का लगा था.

यूपी में बड़ी संख्या में मेट्रो परियोजना पर काम-सीएम

मुख्यमंत्री ने बताया कि मंत्रिमंडल ने लखनऊ, वाराणसी और कानपुर के साथ-साथ इलाहाबाद में भी मेट्रो रेल चलाने का फैसला किया है. लखनऊ में जहां मेट्रो का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, वहीं वाराणसी और कानपुर में मेट्रो की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां इतनी बड़ी संख्या में मेट्रो रेल परियोजनाओं पर काम हो रहा है. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में कक्षा आठ तक के छात्र-छात्राओं को मुफ्त किताबें और बैग उपलब्ध कराने की योजना को हरी झंडी दे दी है.

बैठक से शिवपाल नदारद

बैठक में राज्य के कैबिनेट तथा राज्य मंत्रियों का वेतन बढ़ाने का निर्णय भी लिया गया. अपनी सरकार के पिछले मंत्रिपरिषद विस्तार के दौरान मंत्री घोषित किये गये, लेकिन ‘उमरा’ करने के लिये सउदी अरब जाने के कारण शपथ नहीं ले सके विधायक जियाउद्दीन रिजवी को अब तक हलफ ना दिये जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रिजवी जल्द ही शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल की बैठक में अखिलेश के चाचा और वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव मौजूद नहीं थे. सूत्रों के मुताबिक वह एक कार्यक्रम के सिलसिले में मुरादाबाद गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें