29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अठावले ने कांग्रेस पर साधा निशाना, उत्तरप्रदेश में भाजपा के लिए प्रचार करने को तैयार

नयी दिल्ली/ लखनऊ : नवनियुक्त सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उस पार्टी ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके महत्व को समझा और उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया. अठावले ने कहा कि वह उत्तरप्रदेश में भाजपा के लिए […]

नयी दिल्ली/ लखनऊ : नवनियुक्त सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उस पार्टी ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके महत्व को समझा और उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया. अठावले ने कहा कि वह उत्तरप्रदेश में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे जहां अगले वर्ष चुनाव होने हैं.

उन्होंने कहा कि वह बसपा के कुछ असंतुष्टों और हाल ही में पार्टी छोडने वाले कुछ वरिष्ठ नेताओं के सम्पर्क में हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस ने रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (ए) का महाराष्ट्र एवं कई अन्य राज्यों में फायदा उठाया. वास्तव में सोनिया गांधी इस बात को स्वीकार करेंगी कि कांग्रेस आरपीआई के सहयोग से सत्ता में आई थी. अगर उन्होंने 1990 में कांग्रेस का समर्थन नहीं किया होता तब 90 के दशक के प्रारंभ में शिवसेना और भाजपा सत्ता में आ गई होती. ” कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस ने कभी उन्हें अहमियत नहीं दी और मेरी ताकत को नहीं समझा.
उसने कई मौकों पर सरकार में शामिल करने का आश्वासन दिया लेकिन कभी ऐसा नहीं किया. नरेन्द्र मोदी ने मेरी अहमियम समझी. ” यह पूछे जाने पर कि क्या वह उत्तरप्रदेश में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे, दलित नेता ने कहा कि निश्चित तौर पर वह मायावती नीत बसपा से हाथी छिनने का प्रयास करेंगे। हाथी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया का चिन्ह था और बाद में इसे मायावती की पार्टी को दिया गया. मायावती दलितों के लिए कार्य नहीं कर रही हैं, इसलिए मैं उनसे हाथी छीनने का प्रयास करुंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें