32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सपा में अमर सिंह को लेकर बवाल, आजम ने खोला मोरचा

लखनऊ : राज्यसभा सदस्य के लिए अमर सिंह के नाम को लेकर समाजवादी पार्टी में एक बार फिरसे घमासान मचा है.जानकारी के मुताबिक सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के आवास पर मंगलवार को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलायीगयी. यह बैठक राज्यसभा के लिए नाम तय करने को लेकर हो रही थी. बैठक में जैसे ही राज्यसभा […]

लखनऊ : राज्यसभा सदस्य के लिए अमर सिंह के नाम को लेकर समाजवादी पार्टी में एक बार फिरसे घमासान मचा है.जानकारी के मुताबिक सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के आवास पर मंगलवार को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलायीगयी. यह बैठक राज्यसभा के लिए नाम तय करने को लेकर हो रही थी. बैठक में जैसे ही राज्यसभा भेजने के लिए अमर सिंह का नाम उछला, आजम खां और राम गोपाल यादव ने विरोध कर दिया. आजम खां इतनेनाराज हुए कि बैठक को बीच में ही छोड़कर निकल गये. बैठक में सीएम अखिलेश यादव, शिवपाल यादव भी मौजूद थे.

सूत्रों के मुताबिक सपासंसदीय बोर्ड की बैठक में अमर सिंह के नाम को लेकर सहमति नहीं बनी. अमर सिंह के नाम पर वरिष्ठ नेता आजम खां एवं नहीं हुएऔर नाराज होकर बीचबैठक से निकल गये. हालांकि सपा प्रमुख मुलायम को राज्यसभा के नामों के लिए अधिकृत किया गया है. गौर हो कि अमर सिंह और आजम के बीच तनातनी जगजाहिर है. दोनों के बीच तल्खी पार्टी के लिए सिरदर्द बनती रही है. अमर सिंह की पार्टी से विदाई पर सबकुछ शांत रहा लेकिन अब दोबारा उनकी वापसी में पार्टी में मतभेद की स्थिति पैदा होती दिख रही है.

वहीं,बैठक से बाहरनिकलनेपर रामगोपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि मीटिंग में जो फैसला हुआ है वह शाम तक पता चल जायेगा. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह को राज्यसभा और एमएलसी नामों पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है. अब यह देखना बाकीहै कि मुलायम अपने पुराने करीबी दोस्त अमर सिंह को राज्यसभा भेजते हैं या नहीं.

उधर, सूत्रों मिली जानकारी के मुताबिक अगर समाजवादी पार्टी की तरफ से अमर सिंह को राज्यसभा नहीं भेजा गया तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. अमर सिंह के चुनाव लड़ने पर सपा उनका समर्थन कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सदस्य के लिएसात संभावित दावेदारों की सूची में माता प्रसाद, रेवती रमन, बेनी प्रसाद वर्मा, अमर सिंह, बलराम यादव, कमलेश सिंह, यशवंत पाठक का नाम तय माना जा रहा है. जबकि शुखराम यादव, विशंभर यादव और संजय सेठ के नाम पर चर्चा चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें