21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Gorakhpur News: गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसों का सफर हुआ महंगा, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसों का किराया बढ़ने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है. अब उन्हें यात्रा करने के लिए अधिक पैसे देने होंगे. इलेक्ट्रिक बसों का न्यूनतम किराया 12 रुपए और अधिकतम किराया 50 रुपए हो गया है. इलेक्ट्रिक बस संचालन समिति ने बसों का किराया राउंड फिगर में बढ़ा दिया है.

गोरखपुर महानगर में इलेक्ट्रिक बस से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब ज्यादा किराया देना होगा. इलेक्ट्रिक बस संचालन समिति ने बसों का किराया राउंड फिगर में बढ़ा दिया है. न्यूनतम किराया 11 से बढ़कर 12 रुपए हो गया है. अधिकतम 41 से बढ़कर 50 रूपया हो गया है. बढ़ा हुआ किराया लागू होने से रोजाना यात्रा करने वाले हजारों छात्र नौकरी पेशा, व्यापारियों और मरीजों की परेशानी बढ़ गई है. सबसे अधिक किराया कौड़ीराम और सहजनवा मार्ग पर बढ़ा है. पहले इस रूट पर अधिकतम 37 रुपए किराया लगता था जून में यह बढ़कर 41 रुपए हो गया. लेकिन अब इसे एक बार फिर बढ़कर 50 रुपए किराया कर दिया गया है यानी 6 महीने में बस का किराया 13 रुपया बढ़ गया है.

Also Read: UP News: प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे वकीलों पर हाईकोर्ट हुआ सख्त, कहा- सरकार करे कार्रवाई
छह माह पहले भी बढ़ा था किराया

शासन के दिशा निर्देश पर छह माह पहले ही इलेक्ट्रिक बसों का किराया बढ़ा था. अब शासन ने सीधे किराए को राउंड फिगर में घूमर फिर से बढ़ा दिया है. बस संचालन समिति ने निश्चित रूप पर बढ़ा हुआ किराया भी निर्धारित कर दिया है. 6 किलोमीटर तक का किराया 16 रुपए से बढ़कर 20 रुपया हो गया है. 11 किलोमीटर का किराया  25 रूपया हो गया है. ऐसे में जानकारों का कहना है कि राउंड फिगर में किराया अभी सिर्फ गोरखपुर में ही बढ़ा है. इलेक्ट्रिक बस संचालन समिति के मुख्य कार्यपालक अधिकारी महेंद्र चंद का कहना है कि राउंड फिगर में किराया निर्धारित किया गया है.

यात्रियों को होगी परेशानी

बस किराए में 1 रुपए का दुर्घटना बीमा भी शामिल है. महानगर के विभिन्न रूटों पर 25 इलेक्ट्रिक बस इस समय संचालित हैं. प्रत्येक दिन करीब 10 हजार लोग इलेक्ट्रिक बसों से यात्रा करते हैं. 100 बसों को चलाने की योजना है. 25 नई बसे और जल्द मिल जाएगी. जिससे यात्रियों को और सुविधा होगी. इलेक्ट्रिक बसों का किराया बढ़ने से बस से यात्रा करने वाली यात्रियों की माने तो 1 साल में दो बार किराया बढ़ने से उन लोगों की जेब पर इसका असर पड़ेगा, जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ेगी.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप, गोरखपुर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें