16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशदेवरिया हत्याकांड: अखिलेश यादव पीड़ितों से करेंगे मुलाकात, देवेश बोला- बुलडोजर चलने के बाद करूंगा ब्रह्मभोज

देवरिया हत्याकांड: अखिलेश यादव पीड़ितों से करेंगे मुलाकात, देवेश बोला- बुलडोजर चलने के बाद करूंगा ब्रह्मभोज

देवरिया हत्याकांड में एक बार फिर से सियासत तेज हो गई है. अखिलेश यादव देवरिया पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे. वहीं देवेश दुबे ने कहा कि प्रेम यादव के घर पर बुलडोजर चलने के बाद ही वह अपने परिवार का ब्रह्मभोज करेगा.

देवरिया के फतेहपुर गांव में हुए हत्याकांड को लेकर सियासत गरमा गई है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देवरिया जाने का ऐलान किया है.16 अक्टूबर को अखिलेश यादव देवरिया हत्याकांड के पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात करेंगे. वहीं सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश ने कहा है कि प्रेमचंद यादव के घर बुलडोजर चलने के बाद वो अपने माता-पिता, भाई, बहन का ब्रह्मभोज करेगें. अब उत्तर प्रदेश सरकार के सामने यह नया चैलेंज खड़ा हो गया है. अब उनके पास 2 दिन का समय बचा है.

Also Read: गोरखपुर: अपने महावत को भी नहीं पहचान रहा हाथी, कुछ महीने पहले कलश यात्रा में तीन लोगों को उतारा था मौत के घाट श्रद्धांजलि सभा बना राजनैतिक मंच

देवरिया हत्याकांड में अभी 2 दिन पहले समाजवादी पार्टी का 12 सदस्यो का प्रतिनिधि मंडल दोनों पीड़ित परिवार से मिलकर मुख्यालय में रिपोर्ट सौंप दी थी. जिसके बाद अखिलेश के देवरिया दौरे का कार्यक्रम जारी हुआ है. वहीं 8 अक्टूबर को बरहज रोड के अक्षय वाटिका मैरिज हाल में सत्य प्रकाश दुबे और उनके परिवार के सदस्यों के श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ था. इसकी अगुवाई भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने की थी. जिसका यह नतीजा हुआ की श्रद्धांजलि सभा एक तरह का राजनैतिक मंच बन गया.

इसी मंच से देवरिया सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. इसके बाद समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव इस जुबानी जंग में कूद पड़े. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर दोनो के बीच खूब वार और पलटवार हुआ. इस श्रद्धांजलि सभा में देवरिया समेत पूर्वांचल के लगभग सभी जिलों और बिहार के लोग शामिल हुए श्रद्धांजलि सभा को राजनीतिक तुल देते हुए शक्ति प्रदर्शन भी किया गया.

देवेश दुबे ने पुलिस- प्रशासन समेत सरकार को खड़ा किया कटघरे में
Undefined
देवरिया हत्याकांड: अखिलेश यादव पीड़ितों से करेंगे मुलाकात, देवेश बोला- बुलडोजर चलने के बाद करूंगा ब्रह्मभोज 2

अब इसी बीच देवेश दुबे ने पुलिस और प्रशासन सहित सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. देवेश ने यूपी सरकार के सामने नया चैलेंज खड़ा करते हुए प्रेमचंद के घर पर बुलडोजर एक्शन के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया है. उसने कहा कि प्रेम यादव के घर पर बुलडोजर चलने के बाद ही ब्रह्मभोज होगा. मेरे माता-पिता सहित परिवार के पांच सदस्यों की 2 अक्टूबर को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. कार्रवाई के नाम पर अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है. नतीजा कुछ भी नहीं दिख रहा है.

उसने कहा कि यही घटना अगर किसी प्रशासनिक अफसर के परिवार में होता तो क्या तब भी प्रशासन चुप बैठता. यह भी हो सकता है कि अगर मैं अपने परिवार के सदस्यों का ब्रह्मभोज कर देता हूं तो उसके बाद कोई कार्रवाई भी ना हो. देवेश ने कहा कि अगर उससे पहले कार्रवाई नहीं हुई तो मैं अपने परिवार के लोगों का ब्रह्मभोज नहीं करूंगा. उसने कहा की प्रेम यादव के घर पर बुलडोजर चलाने के साथ ही जिन लोगों ने मेरे घर वालों को गोली मारी थी. उनके परिवार के लोगो की बेरहमी से हत्या की थी. उनका घर भी बुलडोजर चला कर गिराया जाए.आरोपियों का या तो एनकाउंटर हो या उन्हें फांसी की सजा दी जाए. इसके बाद में अपने परिवार के लोगों का ब्रह्म भोज करूंगा.

रिपोर्ट –कुमार प्रदीप,गोरखपुर

Also Read: PHOTOS: IRCTC का आगरा टूर पैकेज 16 अक्टूबर से होगा शुरू, सिर्फ 1 दिन में करें ताजमहल समेत इन जगहों का दीदार
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें