17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशगोरखपुर केंद्रीय विद्यालय के दोनों ब्रांचों में प्रवेश आज से शुरू, दूसरी सूची इस दिन की जाएगी जारी

गोरखपुर केंद्रीय विद्यालय के दोनों ब्रांचों में प्रवेश आज से शुरू, दूसरी सूची इस दिन की जाएगी जारी

केंद्रीय विद्यालय एयर फोर्स में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए 121 सीट है इसके लिए 1121 अभिभावकों ने आवेदन किया है. वहीं, केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 फर्टिलाइजर में 120 सीटों के लिए 850 अभिभावकों ने आवेदन किया है.

गोरखपुर. गोरखपुर में केंद्रीय विद्यालय के दोनों ब्रांच में 241 सीटों पर प्रवेश आज से शुरू हो गया है. केंद्रीय विद्यालय संगठन ने इसकी पहली सूची जारी कर दी है. शुक्रवार से प्रवेश होना है. गोरखपुर में केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 एयर फोर्स और नंबर 2 सतना जिले में कक्षा एक की कुल 241 सीटों पर प्रवेश होना है. सूची जारी होने के बाद अभिभावकों को एसएमएस के जरिए सूचित कर दिया जाएगा. लॉटरी प्रक्रिया के जरिए शैक्षिक सत्र 2023–24 में प्रवेश के लिए जारी सूची में 7 सीटें आरटीई के तहत जरूरतमंदों को ऑनलाइन तथा शेष सीटें केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों को वरीयता के अनुसार आवंटित की गई है.

दूसरी सूची 28 अप्रैल को जारी की जाएगी

सूची जारी होने के बाद विद्यालय प्रशासन ने स्कूल के नोटिस बोर्ड पर की सूची चस्पा कर दी है. एसएमएस द्वारा भी अभिभावकों को सूचना दी गई है. इसके अलावा अभिभावक विद्यालय के लिंक https://no1gorakhpur.kvs.ac.in पर भी सूची देख सकते हैं. आज शुक्रवार से सूची में शामिल छात्रों के अभिभावकों को विद्यालय प्रशासन द्वारा फोन करके प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के लिए विद्यालय बुलाया जा रहा है. इसके बाद सीट खाली होने पर दूसरी सूची 28 अप्रैल को जारी की जाएगी. बताते चलें केंद्रीय विद्यालय एयर फोर्स में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए 121 सीट है इसके लिए 1121 अभिभावकों ने आवेदन किया है. वहीं, केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 फर्टिलाइजर में 120 सीटों के लिए 850 अभिभावकों ने आवेदन किया है.

सूची विद्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई

केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 एयर फोर्स के प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय संगठन में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए लॉटरी के जरिए पहली सूची जारी की है. आज शुक्रवार को की प्रवेश प्रक्रिया की सूची विद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दीजिए. अभिभावकों को मैसेज कर उसको सूचना भी दी जा रही है. वहीं केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 फर्टिलाइजर के प्रधानाचार्य आर के मल्ल ने बताया कि सूची विद्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है. वेबसाइट के जरिए की सूची देखी जा सकते है और प्रवेश के लिए अभिभावकों को सूचना एसएमएस से भेज दी गई है.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप, गोरखपुर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें