27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यूपी निकाय चुनाव: मतदाता सूची में नाम शामिल कराने का अंतिम मौका, ऐसे करें 17 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन….

यूपी निकाय चुनाव: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर बरेली के जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय की ओर से सभी निकायों की निर्वाचक नामावली का प्रकाशन कर दिया गया है. निर्वाचक नामावली का निरीक्षण, दावे और आपत्तियां प्राप्त करने के लिए 17 मार्च तक समय दिया गया है.

Bareilly: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव अप्रैल-मई में होना तय है. यूपी सरकार द्वारा गठित पांच सदस्यीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रिपोर्ट सौंप दी है. इसके चलते निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर बरेली के जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय की ओर से सभी निकायों की निर्वाचक नामावली का प्रकाशन कर दिया गया है. ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण, दावे और आपत्तियां प्राप्त करने के लिए 17 मार्च तक समय दिया गया है. दावे और आपत्तियों का निस्तारण 18 मार्च से 22 मार्च तक किया जाएगा. दावे और आपत्तियों के निस्तारण के बाद सूचियों की पांडुलिपियां तैयार कर अंतिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का एक अप्रैल को प्रकाशन हाेगा. मगर, मतदाता 17 मार्च तक अपना नाम वार्ड की सूची में सम्मिलित करा सकते हैं.

Also Read: आगरा: सुनवाई नहीं होने पर थाना में माचिस लेकर पहुंची दुष्कर्म पीड़ित, पुलिस के उड़े होश, जानें पूरा मामला

इसके साथ ही किसी अन्य वार्ड की मतदाता सूची में शामिल हो गया, तो उसका नाम वार्ड की मतदाता सूची में शामिल करने की कार्रवाई 17 मार्च के बीच कर सकते हैं.एक जनवरी 2023 को 18 वर्ष की उम्र (आयु) पूरी करने वाले मतदाता आयोग की वेबसाइट sec.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

निकायों में मतदाता सूची उपलब्ध

बरेली नगर निकाय चुनाव की मतदाता सूची का प्रकाशन हो गया है.इसके बाद नगर निगम, नगर पालिका नवाबगंज, बहेड़ी, फरीदपुर और आंवला, नगर पंचायत ठिरिया निजावत खां, रिठौरा, धौराटांडा, मीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी, शाही, शीशगढ़, सेंथल, फरीदपुर, रिछा, देवरनिया, शेरगढ़, फतेहगंज पूर्वी, बिशारतगंज और सिरौली कार्यालयों में निर्वाचक नामावली उपलब्ध रहेंगी.इसके साथ ही कलेक्ट्रेट में भी निरीक्षण को मौजूद रहेंगी.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें