16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशरामपुर में मालगाड़ी के बेपटरी होने से बिगड़ी ट्रेनों की चाल, दिल्ली-लखनऊ रूट प्रभावित, कैंसिल कराने पड़े टिकट

रामपुर में मालगाड़ी के बेपटरी होने से बिगड़ी ट्रेनों की चाल, दिल्ली-लखनऊ रूट प्रभावित, कैंसिल कराने पड़े टिकट

रामपुर में गुड्स ट्रेन के बेपटरी होने के बाद मुरादाबाद-बरेली-लखनऊ के बीच दोनों दिशाओं की रेलगाड़ियों का संचालन बंद हो गया. रेलवे ने मुरादाबाद-लखनऊ के बीच की कुछ ट्रेनें वाया चंदौसी चलाने की तैयारी की. मगर, सुबह ट्रेन के दोनों कोच पटरी पर लाए गए. इसके बाद ट्रेन संचालन शुरू किया गया.

Bareilly News: उत्तर रेलवे के रामपुर स्टेशन पर रविवार आधी रात रुद्रपुर जाने वाली मालगाड़ी के दो वैगन (डिब्बे) पटरी से उतर गए. इससे किसी को नुकसान नहीं पहुंचा और बड़ा हादसा टल गया. मगर, ट्रेन के बेपटरी होने से यात्रियों को रात भर इंतजार करना पड़ा. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, देहरादून से आने वाली ट्रेनों को मुरादाबाद और लखनऊ, कोलकाता, असम, बिहार आदि से आने वाली ट्रेनों को बरेली, चनेहटी, पितंबरपुर आदि स्टेशन पर रोक दिया गया. इससे रेल यात्री काफी परेशान हुए. कई लोगों को प्लेटफार्म पर ही रात गुजारनी पड़ी. बरेली जंक्शन पर आने वाली 14208 पद्मावत एक्सप्रेस को अमरोहा स्टेशन के पास रोक दिया गया. 14512 नौचंदी एक्सप्रेस हकीमपुर रेलवे स्टेशन के पास खड़ी की गई. 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस रामपुर स्टेशन के पास ही खड़ी थी. 14119 देहरादून एक्सप्रेस को बरेली के पास, 15119 जनता एक्सप्रेस को सीबीगंज के पास, 15014 रानीखेत एक्सप्रेस को बिलासपुर में ही रोका गया.14206 दिल्ली-अयोध्या एक्सप्रेस मुरादाबाद स्टेशन के पास खड़ी कर दी गई.

सुबह में आई ट्रेन, टिकट कराए कैंसिल

रामपुर में गुड्स ट्रेन के बेपटरी होने के बाद मुरादाबाद-बरेली-लखनऊ के बीच दोनों दिशाओं की रेलगाड़ियों का संचालन बंद हो गया. देर रात तक स्थिति सामान्य नहीं हुई. रेलवे ने मुरादाबाद-लखनऊ के बीच की कुछ ट्रेनें वाया चंदौसी चलाने की तैयारी की. मगर, सुबह मुरादाबाद से आई एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन के दोनों कोच पटरी पर लाए गए. इसके बाद ट्रेन संचालन शुरू किया गया. मगर, तब तक तमाम पैसेंजर घंटों का इंतजार करने के बाद ट्रेन का टिकट कैंसिल कर घरों को लौट चुके थे.

Also Read: भाजपा की एकतरफा जीत पर मायावती बोलीं- चुनावी माहौल से नतीजे पूरी तरह अलग, लोगों के मन में शंका और चिंता
बरेली जंक्शन पर जांच शुरू

बरेली जंक्शन यार्ड में मंगलवार को गुड्स ट्रेन बेपटरी हो गई थी. इससे स्टेशन पर हड़कंप मच गया था. रेलवे अफसरों ने मुरादाबाद कंट्रोल रूम को सूचना दी. कंट्रोल रूम ने रोजा रेलवे जंक्शन से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) मंगाई थी. इससे बरेली जंक्शन से गुजरने वाली अप और डाउन लाइन की ट्रेनों को घंटों जगह-जगह स्टेशनों पर रोकना पड़ा था. बरेली जंक्शन से संचालित ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ. गुड्स ट्रेन के बेपटरी होने से पैसेंजर को काफी दिक्कत का सामना पड़ा. इस मामले में मुरादाबाद रेल मंडल के अफसर जांच कर रहे हैं.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें