15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़UP News : यातायात माह में अलीगढ़ पुलिस स्कूलों में जाकर बच्चों को बताएगी सड़क पर चलने का...

UP News : यातायात माह में अलीगढ़ पुलिस स्कूलों में जाकर बच्चों को बताएगी सड़क पर चलने का सही तरीका

बुधवार को अलीगढ़ में यातायात माह का शुभारंभ हो गया. आरटीओ और पुलिस के अधिकारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम से बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

अलीगढ़ : बुधवार को आरटीओ कार्यालय और पुलिस के अधिकारियों को अलीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम से यातायात माह का शुभारंभ किया गया. इस दौरान एसएसपी द्वारा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. बाइक रैली के द्वारा अलीगढ़ की जनता को ट्रैफिक नियमों से जागरूक किया जाएगा. यातायात माह के दौरान एसएसपी कला निधि नैथानी ने बताया कि ट्रैफिक नियमों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को लेकर भी आधुनिकीकरण करने का काम किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने स्कूली बच्चों से यातायात माह के दौरान ट्रैफिक नियमों को लेकर ज्यादा से ज्यादा जागरूक होने की गुज़ारिश की गई. इस दौरान सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गयी.

यातायात व्यवस्था के लिए जनता से मांगा सहयोग

एसएसपी ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवंबर माह में ट्रैफिक माह के रूप में मनाया जा रहा है. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी गई. एसएसपी का कहना है कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष एक्सीडेंट के मामलों में काफी कमी आई है. यही वजह है कि एक्सीडेंट के मामलों को अगले वर्ष और कम किया जाएगा. एसएसपी ने अलीगढ़ की जनता से अपील की है कि पूरे महीने चलने वाले इस यातायात माह में अलीगढ़ की जनता का उन्हें सहयोग चाहिए. उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चे यातायात माह के दौरान ट्रैफिक नियमों को लेकर ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो, ताकि वह अपने ट्रैफिक के नियमों की अनदेखी करने वाले बड़े बुजुर्गों को भी ट्रैफिक नियमों को लेकर अच्छी तरह से जानकारी दे सकें.

undefined
एक्सीडेंट स्पाट किये जायेंगे चिन्हित

इसके अलावा शहर के चारों तरफ एक्सीडेंट के जहां – जहाँ ब्लैक स्पॉट है. उनको पुनः चिन्हित करके उन ब्लैक स्पॉट को खत्म कर दिया गया हैं. वहीं, पुलिस के द्वारा बाकी ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करते हुए एक्सीडेंट के मामलों में कमी लाई जाएगी, ट्रैफिक में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को लेकर भी आधुनिकीकरण का काम किया जाएगा.

Also Read: UP News: अलीगढ़ में पुलिस का तांडव, सो रही महिलाओं का खींचा कंबल, मारपीट बदसलूकी का वीडियो वायरल स्कूलों को छात्रों को किया जाएगा जागरुक

यातायात नियमों की अनदेखी से अधिकांश लोग सड़क हादसों में अपने प्राण गंवा देते है, सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए यातयात नियमों का पालन कराने चाहिए ताकि हमारी सुरक्षा सुनिश्चित हो. अधिकांश लोग नशे में और तेज गाडी चलाने के शौक में दूसरे लोगों की जान का कारण बन जाते है. इसलिए स्कूलों एवं एनसीसी के विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा माह (यातायात -माह) के साथ जोड़ा गया है. ताकि विद्यार्थी इसके प्रति जागरूक होकर अपने जीवन में प्रगति करें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें