17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अलीगढ़ : MSP – मुफ्त बिजली के लिए 26 नवंबर से लखनऊ में महापड़ाव डालेंगे किसान, तीन दिवसीय प्रदर्शन करेंगे

संयुक्त किसान मोर्चा अपनी मांगों को लेकर तीन दिवसीय महापड़ाव राजभवन के सामने करने जा रहा है. दरअसल किसान मजदूरों का यह दिन और रात का प्रदर्शन सभी प्रदेश की राजधानी के राजभवन के सामने किया जाएगा. संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य 26 नवंबर को लखनऊ के इको गार्डन पर अपनी शक्ति दिखाएंगे.

अलीगढ़ : संयुक्त किसान मोर्चा अपनी मांगों को लेकर तीन दिवसीय महापड़ाव राजभवन के सामने करने जा रहा है. दरअसल किसान मजदूरों का यह दिन और रात का प्रदर्शन सभी प्रदेश की राजधानी के राजभवन के सामने किया जाएगा. संयुक्त किसान मोर्चा 26 नवंबर को लखनऊ के इको गार्डन पहुंचेगी. जहां से यह अपना आंदोलन शुरू करेंगे. उनकी प्रमुख मांग एमएसपी की कानूनी गारंटी, संपूर्ण कर्जा माफी, सिंचाई को मुफ्त बिजली देने की है. अलीगढ़ जिले से भी किसान नेता शशिकांत के नेतृत्व में शुक्रवार को ट्रेन के जरिए लखनऊ रवाना होंगे. अलीगढ़ में ग्रेटर अलीगढ़ बनाने के नाम पर जबरन किसानों की जमीन हड़पने का मामला भी उठेगा.

26 नवम्बर को किसानों का महापड़ान अभियान

संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर 26 नवंबर से देश की सभी राजधानियों में किसान महापड़ाव होगा.लखनऊ में भी इको गार्डन में राज्य भर से हजारों किसान-मजदूर जुटेंगें. लखनऊ में किसान महापड़ाव में भागीदारी के लिए क्रांतिकारी किसान यूनियन की राज्य कमेटी की बैठक संपन्न हुई. बैठक में बताया गया कि महापड़ाव से एमएसपी की कानूनी गारंटी, संपूर्ण कर्जा माफी, किसान पेंशन जैसी बाकी सभी मांगों के एक बार फिर आंदोलन के लिए राजधानियों की ओर किसान कूच करेगा. साथ ही योगी सरकार के किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने के वायदे को किसान जोरदार आवाज से याद दिलाएंगे.

Also Read: Rajouri Encounter : अलीगढ़ का लाल राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद , 8 दिसंबर को सजना था सेहरा
ग्रेटर अलीगढ़ के नाम पर जबरन जमीन हड़पने का उठेगा मामला

इसके अलावा महापड़ाव के दौरान यूनियन की ओर से आजमगढ़ में मंदूरी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को रद्द करने, बलिया में घाघरा नदी के कटान को रोकने और प्रभावित गांवों को मुआवजा देने, लखनऊ के चिनहट में टाटा-टेल्को द्वारा पक्की नौकरी देने और बाकी मुआवजा देने, ग्रेटर अलीगढ़ के नाम पर जबरन जमीन हड़पने और बिजली विभाग द्वारा जबरन दोबारा बिल वसूली मामले में कार्यवाही जैसी जिलास्तरीय आंदोलनों की मांग को मजबूती के साथ राजभवन के सामने रखा जाएगा.

ये लोग हुए शामिल

बैठक में तय किया गया कि सभी जिलों से यूनियन के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में लखनऊ रवाना होंगें. बैठक में राज्य प्रभारी शशिकांत के अलावा एटा जिलाध्यक्ष अनिल यादव, सुशील यादव, आजमगढ़ मंडल प्रभारी रामनयन यादव, प्रेमनारायण यादव, बलिया संयोजक बलवंत यादव, अलीगढ़ जिलाध्यक्ष नगेन्द्र चौधरी, लखनऊ मंडल प्रभारी विनोद सिंह, जिलाध्यक्ष एकादशी यादव, जिला प्रभारी दिनेश रावत, सीतापुर जिला संयोजक विमलेन्द्र सिंह, फिरोजाबाद प्रभारी कमलेश कमल, कासगंज प्रभारी अजय लोधी, हाथरस प्रभारी श्याम बिहारी सिंह, गाजीपुर प्रभारी शिवपूजन यादव, इलाहाबाद प्रभारी जीतू सिंह आदि शामिल हुए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें