17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aligarh News: लकी-ऋषभ बाल वीर पुरस्कार से सम्मानित, क्लास रूम में अकेले भिड़ गए थे तेंदुए से

उड़ान सोसाइटी ने 18वें स्थापना दिवस पर अलीगढ़ के छर्रा में तेंदुए का सामना करते हुए घायल हुए बालक लकी राज सिंह व ऋषभ राज सिंह को बाल वीर पुरस्कार दिया.

Aligarh News: कॉलेज के परीक्षा कक्ष में पेपर देने के लिए घुसते समय जिन छात्रों की तेंदुए से भिड़ंत हो गई थी, उन्हीं छात्रों में से लकी राज सिंह व ऋषभ राज सिंह को उड़ान सोसायटी ने बाल वीर पुरस्कार से सम्मानित किया.

उड़ान सोसाइटी ने 18वें स्थापना दिवस पर अलीगढ़ के छर्रा में तेंदुए का सामना करते हुए घायल हुए बालक लकी राज सिंह व ऋषभ राज सिंह को बाल वीर पुरस्कार दिया. दोनों छात्रों को स्मृति चिन्ह और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया. उड़ान सोसायटी के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्रा ने प्रभात खबर को बताया कि बच्चों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए तेंदुए का सामना किया और क्लास के अन्य बच्चों को भी हमले से बचाया. इसमें दोनों बच्चे घायल भी हुए थे.

Also Read: Aligarh News: अलीगढ़ में गंदगी से निपटने की तैयारी, साफ-सफाई के लिए 80 वार्ड में 27 नोडल ऑफिसर तैनात

पिछली 1 दिसंबर को अलीगढ़ के छर्रा स्थित निहाल सिंह इंटर कॉलेज में एक तेंदुआ घुस गया और दूसरी मंजिल पर कक्षा 10 की क्लास में जा बैठा. सुबह जब बच्चे पेपर देने के लिए क्लास में पहुंचे, तो तेंदुए ने बच्चों पर हमला कर दिया. इस हमले में ग्राम बरौली निवासी हाईस्कूल के छात्र लकी राज सिंह और ऋषभ राज सिंह बुरी तरह घायल हो गए. कॉलेज की क्लास रूम में तेंदुए के होने की सूचना स्थानीय पुलिस और वन विभाग को दी गई. जिसके बाद वन विभाग की टीम और पुलिस कॉलेज में पहुंची. वन विभाग की टीम ने दूसरी मंजिल से आने वाले सीढ़ियों पर पिंजरा लगा दिया. जैसे ही तेंदुआ सीढ़ियों से उतरा, उसको पिजड़े में कैद कर लिया गया था.

Also Read: Aligarh News: क्लास में घुसे तेंदुए ने छात्र पर किया हमला, इस तरह पिंजरे में हुआ कैद
उड़ान सोसायटी ने किया नशामुक्ति अभियान शुरू

उड़ान सोसायटी ने समाज सेवा में अपने सत्रह वर्ष पूर्ण होने पर नशा मुक्ति अभियान शुरू किया, जिसके माध्यम से समाज में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति को रोकने के लिए मलिन बस्तियों में जाकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. बंसल हॉस्पिटल संचालक डॉ अनुज बंसल ने बताया कि हॉस्पिटल संस्था द्वारा भेजे गए नशे के मरीजों को परामर्श, उपचार, नशा छोड़ने के बाद आए लक्षणों का प्रबंध, पुनर्वासन आदि में मदद देगा. जिससे संसाधनविहीन लोगों को भी नशे से मुक्ति में सहयोग मिलेगा.

संस्था सदस्य डॉक्टर अनूप कुमार ने बताया कि युवाओं में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। गत दिवस अदानी पोर्ट व मुंबई में नए साल की पार्टी हेतु लाई गई नशे की खेप पकड़ी गई थी. विदेशी ताकतें नशे से भारत के युवाओं को कमजोर करने के लिए लगी हुई हैं.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें