27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Holi 2023: आज मनाई जाएगी होली और शब ए बारात, भारी वाहनों की एंट्री बंद, जानें अपने शहर की यातायात व्यवस्था

UP Holi 2023: उत्तर प्रदेश में होली और शब-ए-बारात आज एक ही दिन मनाए जाएंगे. यातायात विभाग ने आगरा में रूट डायवर्जन जारी किया है. 7 मार्च की शाम चार बजे से शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लग जाएगा.

UP Holi 2023: यूपी में होली और शब-ए-बारात आज एक ही दिन मनाए जाएंगे. ऐसे में यातायात विभाग ने आगरा में रूट डायवर्जन जारी किया है. और आज 7 मार्च की शाम 4:00 बजे से शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लग जाएगा. जो कि कल 8 मार्च की सुबह 8:00 बजे तक प्रभावी रहेगा. इसके लिए डायवर्जन लिस्ट जारी कर दी गई है. अपर पुलिस उपायुक्त यातायात अरुण चंद ने बताया कि सात मार्च की रात 11 बजे खुलने वाली नो एंट्री नहीं खोली जाएगी. नो एंट्री पास व अनुमति पत्र उक्त अवधि के लिए निरस्त रहेंगे.

शहर के अंदर यातायात व्यवस्था

सेंट जोंस चौराहे से कलक्ट्रेट तिराहे तक, पचकुइयां से सुभाष पार्क तिराहे तक और नालबंद चौराहे से पचकुइयां तक सभी प्रकार के वाहन, इक्का-तांगा, साइकिल का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. उक्त मार्ग पर केवल पैदल जा सकेंगे.

ग्वालियर की तरफ से आने वाले भारी वाहन रोहता नहर से रोहता-दिगनेर मार्ग से एकता चौकी से इनर रिंग रोड होकर जाएंगे. फतेहपुर सीकरी की ओर से आने वाले भारी वाहन पथौली नहर से रुनकता होकर अपने गंतव्य को जाएंगे. फतेहाबाद, शमसाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन सैंया होकर ग्वालियर की ओर जाएंगे. जयपुर तथा दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन रोहता नहर/पथौली होकर अपने गंतव्य को जाएंगे.

राष्ट्रीय राजमार्ग-19 से होकर आने वाला कोई भी भारी वाहन ट्रक-ट्रैक्टर आदि वाटर वर्क्स चौराहा, सुल्तानगंज पुलिया, खंदारी चौराहा, पत्थर घोड़ा, तोरा चौकी, बमरौली कटारा थाना, बुंदु कटरा, एकता चौकी एवं बोदला से शहर में क्षेत्र में कोई भी वाहन प्रवेश नहीं करेगा.

फिरोजाबाद से मथुरा तक

मथुरा की तरफ से आने वाले वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग-19 से फिरोजाबाद की तरफ निर्बाध रूप से जा सकेंगे. इसी तरह फिरोजाबाद से मथुरा की तरफ जाने वाला यातायात राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर यथावत चलता रहेगा. फिरोजाबाद से ग्वालियर एवं जयपुर की तरफ जाने वाले वाहन रुनकता से दक्षिणी बाइपास से होकर अपने गंतव्य को जाएंगे.

अलीगढ़ से फिरोजाबाद तक

अलीगढ़ की तरफ से आने वाला यातायात जिसको फिरोजाबाद जाना है, खंदौली से मुड़ी चौराहा होकर एत्मादपुर पर राष्ट्रीय राजमार्ग-19 से अपने गंतव्य को जाएगा.मुड़ी चौराहे से टेढ़ी बगिया रामबाग को आने वाले भारी वाहन मुड़ी चौराहे से एत्मादपुर व खंदौली होकर अपने गंतव्य को जाएंगे.

ग्वालियर से अलीगढ़
Also Read: Holi 2023: UP में होली कब खेली जाएगी, होलिका दहन कब है, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व और सही तारीख

ग्वालियर/जयपुर से अलीगढ़ की तरफ जाने वाले वाहन दक्षिणी बाइपास से होकर रोहता चौराहे से दिगनेर मार्ग से एकता चौकी से इनर रिंग रोड होते हुए कुबेरपुर व यमुना एक्सप्रेसवे से जाएंगे. फतेहाबाद और शमसाबाद रोड से आने वाले भारी वाहन रिंग रोड से अपने गंतव्य को जाएंगे. अबू उलाह दरगाह पर शब ए बरात में भाग लेने वालों के जुलूसों व जत्थों को सकुशल सुरक्षा पूर्वक गुजारने के लिए हाईवे पर जिग-जैग बैरियर लगाकर यातायात गुजारा जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें