27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा में वेतन न मिलने पर जीडीए और सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जारी, पेमेंट नहीं देने का लगाया आरोप

आगरा में वेतन न मिलने पर जीडीए और सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है. कर्मचारियों का कहना है कि हमारे ठेकेदार को अस्पताल प्रशासन की तरफ से पेमेंट ही नहीं किया गया. जिसके कारण सफाई कर्मचारियों का वेतन नहीं मिल रहा है.

आगरा. आगरा के शांति वेद हॉस्पिटल में कार्य करने वाले जीडीए और सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने के विरोध में हड़ताल शुरू कर दी. उनका कहना है कि 2 महीने से उन्हें वेतन नहीं दिया गया. उनकी होली भी बड़ी मुश्किल से बीती है. आपको बता दें यह सभी कर्मचारी अस्पताल प्रशासन द्वारा हायर की गयी कंपनी आरईसी के अंतर्गत काम करते हैं. कर्मचारियों का कहना है कि हमारे ठेकेदार को अस्पताल प्रशासन की तरफ से पेमेंट ही नहीं किया गया. और जब अस्पताल वाले पेमेंट नहीं करेंगे तो ठेकेदार हमें पैसा कहां से देगा. हालांकि अब यह मामला थाना सिकंदरा में पहुंच गया है. जहां दोनों पक्षों में बातचीत चल रही है.

सफाई कर्मचारियों ने लगाया आरोप

जानकारी के अनुसार शांति वेद हॉस्पिटल में आरईसी कंपनी को लेबर कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था. कंपनी के अंतर्गत करीब 60 सफाई कर्मचारी और जीडीए कर्मचारी अस्पताल में 2 साल से काम कर रहे हैं. शनिवार को इन सभी कर्मचारियों से अचानक से कह दिया जाता है कि तुम्हारी कंपनी का कांटेक्ट खत्म हो गया है और अब तुम लोग कहीं और नौकरी देख लो. ऐसे में सभी कर्मचारी कंपनी से संपर्क साधते हैं.

वेतन नहीं देने का आरोप

आरईसी कंपनी के ऑपरेशन हेड अभिषेक का कहना है कि हॉस्पिटल प्रशासन ने उन्हें 2 महीने से भुगतान नहीं किया है. जिसकी वजह से वह कर्मचारियों को पैसे दे पाने में असमर्थ हैं. वहीं बिना कोई कारण बताए और बिना किसी नोटिस के हमारी कंपनी का कांटेक्ट खत्म कर दिया गया है. दूसरी कंपनी को हायर कर लिया है. उनका कहना है कि हॉस्पिटल प्रशासन के ऊपर उनकी कंपनी का करीब 224000 रुपये बकाया है. जिसके ना मिल पाने की वजह से सफाई और जीडीए कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया गया है.

Also Read: UP Weather: कल पूरे UP में बदल जायेगा मौसम, अगले दो दिन तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानें मौसम अपडेट
कर्मचारियों का आरोप

शांति वेद अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी जसवंत जॉनसन का कहना है कि आरईसी कंपनी का को भी भुगतान चल रहा था. वह पहले ही दे दिया गया है. कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को भुगतान नहीं किया जा रहा है. हमारी तरफ से सारी प्रक्रिया पूर्ण कर दी गई है. आरईसी कम्पनी द्वारा लगाए जा रहा आरोप पूरी तरह से मिथ्या है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें