1. home Home
  2. state
  3. up
  4. worst accident in up more than 16 people died after truck bus collition at barabanki bhishan sadak hadsa prt

UP Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 18 की मौत, पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा, सीएम योगी ने जताया दुख

उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है. हादसा लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर हुआ. जहां रोड के एक किनारे खड़ी डबल डेकर बस को लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Road Accident
UP Road Accident
pti
  • देर रात हादसे से दहला बाराबंकी

  • तेज रफ्तार ट्रक ने बस को मारी टक्कर

  • हादसे में 16 से ज्यादा यात्रियों के मौत की खबर

Road Accident in UP: उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत होने की खबर है. हादसा लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर हुआ. जहां रोड के एक किनारे खड़ी डबल डेकर बस को लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस में सवार 18 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गये. जिसके बाद सभी घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. वहीं, हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने PMNRF की ओर से मृतकों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता देने की बात कही है.

बताया जा रहा है कि बस में सो रहे यात्री ट्रक से टक्कर के बाद संभल भी नहीं पाये. ये बस हरियाणा से बिहार जा रही थी. मिली जानकारी के अनुसार देर रात बस में कुछ खराबी आ गई थी, इस कारण अयोध्या सीमा पर कल्याणी नदी के पुल के पास बस को खड़ी कर उसमें आयी खराबी को ड्राइवर और खलासी ठीक करने में लगे थे. इसी दौरान लखनउ की ओर से आ रहे बेकाबू ट्रेलर ने खड़ी बस में पीछे से टक्कर मार दी वहीं, हादसे को लेकर यूपी के सीएम योगी ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं.

बता दें, जिस जगह हादसा हुआ वहां तेज बारिश हो रही थी, और ट्रेलर भी काफी स्पीड में थी इससे ड्राइवर का नियंत्रण ट्रेलर से छूट गया और वो सीधे जाकर खड़ी बस से टकरा गई. ट्रक की टक्कर इतनी भीषण थी कि, बस में सवार अधिकांश लोगों की मौते पर ही मौत हो गई, कईयों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं हादसे के बाद नेशनल हाईवे पर कई किलामीटर तक लंबा जाम लग गया. तेज बारिश के कारम राहत और बचाव काम में भी बहुत बाधा हुई.

इस हादसे में कई लोगों को गंभीर चोटे आई हैं. हादसे के बाद घायलों को रामसनेहीघाट सीएचसी अस्पताल लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों की हातल को देखते हुए उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. वहींस हादसे के बाद लंबा जाम लगते देकत पुलिस ने सभी शवों को हाइवे से हयाया. बताया जा रहा है कि 11 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि बाकी यात्रियों ने असपताल में दम तोड़ दिया.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें