1. home Home
  2. state
  3. up
  4. vimlesh who makes garland bags talk to prime minister narendra modi know why pm awas yojana 2021 agra amh

Exclusive : माला जपने का बैग बनाने वाली विमलेश से खास बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें वजह

विमलेश का चयन उस भाग्यशाली लाभार्थी के तौर पर किया गया, जिससे 5 अक्टूबर को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे. 5 अक्टूबर को पीएम मोदी प्रदेशभर में योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विमलेश से खुद पीएम मोदी बात करेंगे
विमलेश से खुद पीएम मोदी बात करेंगे
pti

आगरा : ताजनगरी आगरा की एक महिला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ बात करेंगे, बल्कि उनसे प्रधानमंत्री आवास योजना के का फीड बैक भी लेंगे. प्रधानमंत्री से बात है करने का यह सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है भूपाल नगर, सिकंदरा निवासी विमलेश पत्नी कुलदीप को. विमलेश को दो साल पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ढाई लाख रुपए मिले थे. पीएम आवास योजना की वजह से ही आज विमलेश खुद के पक्के मकान में रह रही है.

यही वजह है कि विमलेश का चयन उस भाग्यशाली लाभार्थी के तौर पर किया गया, जिससे 5 अक्टूबर को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे. 5 अक्टूबर को पीएम मोदी प्रदेशभर में योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात करेंगे. इसी तरह के मद्देनजर नगर आयुक्त निखिल टी फुंडे द्वारा निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. तैयारियों को पूरा कराने में प्रशासन दिनभर जुटा रहा.

माला जपने का बैग बनाती है विमलेश

29 साल की विमलेश यूं तो दो बेटी और एक बेटे की मां है, मगर वो परिवार का जिम्मा संभालने के साथ ही अपने पति कुलदीप की आय बढ़ाने में भी सहयोग करती है. विमलेश माला जपने का बैग बनाने का काम करती है. इस काम से जो आय होती है, उससे वह अपनी बेटियों को बेहतर शिक्षा देने और अन्य परिवारिक जिम्मेदारियों के पर खर्च करती है. प्रधानमंत्री से बात होने को लेकर विमलेश काफी उत्साहित भी है.

1500 लाभार्थियों को मिलेगी आवास की चाबी

5 अक्टूबर को सूरसदन सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को वर्चुअली चाबी सौंपने की का कार्यक्रम होगा. आगरा डूडा विभाग के पीओ मुनीषराज के मुताबिक, आगरा डूडा विभाग द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य की शतप्रतिशत प्राप्ति कर ली गई है. योजना के तहत 39531 लाभार्थियों को योजना का लाभ दिया जा चुका है. 5 अक्टूबर को 1500 लाभार्थियों को उनके आवास की चाबी सौंपी जाएगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें