1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. gold worth rs 48 lakhs caught at varanasi airport

Varanasi News: वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 48 लाख का सोना, जूते में छिपाकर ला रहा था यात्री

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से वाराणसी (Varanasi Airport) पहुंचे यात्रियों की कस्टम विभाग द्वारा जांच की जा रही थी. एक्सरे जांच के दौरान कृष्ण कुमार नामक यात्री के जूते के अंदर सोना रखे होने की जानकारी मिली.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 48 लाख का सोना
वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 48 लाख का सोना
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शारजाह से लौटे दो यात्रियों के पास से सोना पकड़ा गया. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों की जांच के दौरान शारजाह से बनारस आए यात्रियों के पास से कुल 48 लाख से भी अधिक का सोना बरामद हुआ. बता दें कि सोना यात्रियों के जूते के तल्ले से बरामद हुआ. कस्टम विभाग ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों यात्रियों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया.

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से वाराणसी (Varanasi Airport) पहुंचे यात्रियों की कस्टम विभाग द्वारा जांच की जा रही थी. तभी एक्सरे जांच के दौरान कृष्ण कुमार नामक यात्री के जूते के अंदर सोना रखे होने की जानकारी मिली. कस्टम टीम ने उसे खोलकर देखा तो उसमें से 395.400 ग्राम सोना बरामद हुआ, जिसकी कीमत 21.35 लाख बतायी गयी. इसी प्रकार इसी विमान से आये एक और यात्री हरेंद्र प्रसाद की जांच के दौरान उसके भी जूते के तल्ले से एक्सरे के दौरान कस्टम टीम ने 495.600 ग्राम सोना बरामद किया.

बरामद सोने की कीमत 26.76 लाख रुपए बतायी गयी. दोनो यात्रियों के पास से कुल 48 लाख से भी अधिक का सोना बरामद किया गया है. इनके पास से सोना जब्त करते हुए कस्टम विभाग ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत किया. जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें