32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttar Pradesh Weather Update: यूपी में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का पूर्वानुमान, जानें अपने शहर का हाल

Uttar Pradesh Weather Update: मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी दो फरवरी को राज्य के अलग-अलग इलाकों में ठंडी हवाओं के चलने की चेतावनी जारी की है. साथ ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बदली और बारिश की संभावना है.

Uttar Pradesh Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कड़ाके की सर्दी से राहत जरूर मिली है, लेकिन बारिश के कारण किसानों की फसल को काफी नुकसान हुआ है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में राज्य के अलग-अलग इलाकों में बारिश के बाद ठंडी हवाओं की चेतावनी जारी की है. साथ ही आज राज्य के कई इलाकों में बदली और बारिश की संभावना है.

फरवरी में ‘सामान्य बारिश’ होने की उम्मीद है

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को बताया कि, उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में फरवरी में ‘सामान्य बारिश’ होने की उम्मीद है, जबकि क्षेत्र में कुछ दिनों तक शीतलहर चलने की संभावना कम है. आईएमडी ने पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्वी भारत को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से नीचे न्यूनतम तापमान की भविष्यवाणी की है. आईएमडी के महानिदेशक एम महापात्र ने कहा कि, फरवरी के दौरान प्रायद्वीपीय भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है.

लखनऊ में आज का मौसम

राजधानी लखनऊ में फरवरी का महीना शुरू होते ही ठंड से राहत मिलने लगी है. आज सुबह की शुरुआत हल्की हवा और साफ मौसम के साथ हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में गुरुवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. इसके अलावा मध्यम बारिश की भी आशंका है. साथ ही 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है.

गाजियाबाद में आज का मौसम

दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार, यूपी समेत देश के अन्य हिस्सों में अब अगले पांच दिनों तक शीतलहर के कारण मौसम का मिजाज बदला रहेगा. दिल्ली से सटे गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में आज हल्की बारिश के आसार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें