1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh weather forecast rain relief from heatwave rkt

UP Weather: अगले कुछ दिन यूपी को गर्मी से मिलेगी निजात, मौसम विभाग का राहत देने वाला अलर्ट

राजधानी लखनऊ के कुछ इलाकों में भी देर शाम हल्की बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर आंधी चल सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
pti

UP Weather: उत्‍तर प्रदेश समेत उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों में लोगों को आने वाले कुछ दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिली है. राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है. मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों में बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई है. यानी अगले कुछ दिनों तक इन राज्‍यों में लोगों को हीटवेव का सामना नहीं करना पड़ेगा. प्रदेश में अगले तीन-चार दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है.

बता दें कि बुधवार को प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों के कुछ जिलों में तेज हवा चली और बारिश के साथ ओले भी पड़े. राजधानी लखनऊ के कुछ इलाकों में भी देर शाम हल्की बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर आंधी चल सकती है. वहीं, अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है.

इन जिलों में बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, हमीरपुर, जालौन, मैनपुरी और महोबा समेत अनेक हिस्सों में बारिश की संभावना है. कानपुर देहात, उन्नाव, हमीरपुर, हरदोई, फतेहपुर, फर्रूखाबाद, बांदा, जालौन, महोबा, कन्नौज, चित्रकूट, इटावा आदि जिलों में भी बारिश के आसार हैं.

फिलहाल बीते 24 घंटे से चल रही तेज हवाओं और छिटपुट बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया. भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को मई के पहले हफ्ते में राहत मिली है. ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट आयी है और लू से निजात मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे प्रदेश में हल्की बूंदाबादी, हवाओं के आसार है. हालांकि, बुलेटिन में कुछ स्थानों पर हीटवेव के आसार जताए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें