1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh news yogi government started new health campaign deputy cm brajesh pathak rkt

UP News: योगी सरकार का नया अभियान, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक रोज खुद करेंगे मरीजों के परिजनों से फोन पर बात

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य सेवाओं की और बेहतरी के लिए अहम कदम उठाया है. बुधवार को उप मुख्यमंत्री ने 'स्वास्थ्य आपका संकल्प सरकार का' मिशन चलाने का एलान किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
योगी सरकार का नया अभियान
योगी सरकार का नया अभियान
ट्वीटर

Uttar Prdaesh News: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य सेवाओं की और बेहतरी के लिए अहम कदम उठाया है. बुधवार को उप मुख्यमंत्री ने 'स्वास्थ्य आपका संकल्प सरकार का' मिशन चलाने का एलान किया है. इसके तहत वह प्रदेश के अस्पतालों में भर्ती मरीजों व उनके तीमारदारों से फोन पर सीधे बात कर इलाज के बारे में जानकारी लेंगे. शिकायत मिलने पर सीधे कार्रवाई की जाएगा. डिप्टी सीएम ने कहा कि हर दिन किसी न किसी मरीज से बात कर जानकारी ली जाएगी.

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में प्रतिदिन 3 लाख रोगी ओपीडी में आते हैं और तमाम मरीज भर्ती होते हैं. अब सभी का डाटा मोबाइल नंबर सहित आनलाइन होगा हर दिन किसी न किसी मरीज से बात कर जानकारी ली जाएगी. स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक से मरीजों का रोज का ब्यौरा मांगा गया है. जाना प्रदेश के पांच जिलों के कुछ मरीजों से फोन पर इलाज का फीड बैक लिया जाएगा. इन मरीजों का चयन रैंडम होगा. इसकी जानकारी पहले से किसी को नहीं होगी.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. रोज मरीजों से बात करूंगा। इससे कमियों का आसानी से पता लगाया जा सकेगा। शिकायतों को दूर करने के प्रयास किए जाएंगे. शिकायत व सुझाव के आधार पर जरूरी सुधारात्मक कदम उठाए जाएंगे. इससे स्वास्थ्य के ढांचे में सुधार होगा. उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टर व कर्मचारियों के काम के तरीके में काफी सुधार देखने को मिल रहा है. राजधानी लखनऊ में मैंने लोहिया, केजीएमयू, सिविल व प्रदेश के कई अस्पतालों का दौरा कर चुका हूँ. मरीजों से इलाज के इंतजामों के बारे में जानकारी हासिल की. सभी ने डॉक्टर व कर्मचारियों की मेहनत की तारीफ की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें