1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh lucknow electricity rates in up have been increased for benefit of companies priyanka gandhi tweet in support

यूपी में सस्ती बिजली की मांग के समर्थन में आयीं प्रियंका, सरकार से किया विचार का अनुरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी
फोटो : पीटीआई

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका ने बुधवार को ट्वीट के माध्यम से उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली का मसला उठाया है. प्रियंका ने राज्य में बिजली दरों में कटौती की मांग की है.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद की तरफ से एक प्रस्ताव व मांगपत्र विद्युत नियामक आयोग को सौंपा गया है. इसमें कहा गया है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर पूरे देश के अनेकों राज्यों में बिजली दरों की समीक्षा की गयी है. कई राज्यों में बिजली सस्ती हुई हैं. उत्तर प्रदेश में भी इसकी आवश्यकता है. परिषद के इस प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव ने उपभोक्ता परिषद की दरें कम करने की मांग का समर्थन किया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट में लिखा है कि जनता कहती है- यूपी में बिजली की दरें कम्पनियों के फायदे के लिए बढ़ाई गईं हैं. उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद की तरफ से घरेलू फिक्स्ड चार्ज व कामर्शियल न्यूनतम चार्ज खत्म करने व किसानों के लिए बिजली दरों में कमी किए जाने की मांग एकदम जायज है. सरकार को इस पर विचार करना चाहिए.'

इस बीच, उत्तर प्रदेश में बिजली कम्पनियों द्वारा वर्ष 2020-21 के लिए दाखिल एआरआर व बिजली दर प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष व राज्य सलाहकार समिति के सदस्य अवधेश कुमार वर्मा ने विचार करने का आश्वासन दिया है.

उपभोक्ता परिषद ने मंगलवार को नियामक आयोग के सामने घरेलू ग्रामीण व शहरी विद्युत उपभोक्ताओं किसानों की बिजली दरों में कमी का एक रेट शेडयूल भी आयेाग के सामने प्रस्तुत किया. उपभोक्ता परिषद के अनुसार कोरोना महामारी के मददेनजर पूरे देश के अनेकों राज्यों में बिजली दरों में की गयी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें