1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh latest news updates dolphin beaten to death in pratapgarh up police arrested 3 people rkt

डॉल्फिन को देखते ही टूट पड़े लोग, पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट, वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डॉल्फिन को देखते ही टूट पड़े लोग
डॉल्फिन को देखते ही टूट पड़े लोग
फोटो - ट्वीटर

Viral Video, Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से इंसानियत को शर्मशार करने वाली घटना सामने आयी है. दिल दहला देने वाली इस घटना का वीडिया सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ व्यक्ति एक डॉल्फिन (Ganges Dolphin) को बेहरमी से मारते दिख रहे हैं. वीडियो को वायरल होने के बाद प्रशासन भी हरकत हो आ गया है और कार्रवाई करते हुए 3 व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते इस वीडियो में साफ-साफ इंसानों की क्रूरता को देखा जा सकता है. वीडियो में कुछ लोग मिलकर डॉल्फिन पर कुल्हाड़ी और डंडों से बुरी तरह हमला करते हुए नजर आ रहे हैं. उनके हमले से विलुप्त हो रही गंगा डॉल्फिन बुरी तरह से घायल नजर आ रही है और नदीं का पानी भी लाल नजर आ रहा है.

यह वीडियो उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में का बताया जा रहा है. डॉल्फिन को मारने की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिल ने बताया की यह शारदा नहर में डॉल्फिन मृत पायी गयी थी और इस घटना पर कार्रवाई करते हुए मारने वाले तीन लोगों को जेल भेजा गया है. बता दें कि गंगा डॉल्फिन देश में विलुप्त होने की कगार पर है. एक तरह सरकार गांगा की इस शानदार प्राणी को जंनसंख्या को बढ़ावा देने के लिए हर तरह से कोशिस कर रही है तो दूसरी तरफ ऐसी घटनाएं सरकार की सारी योजनाओं पर बट्टा लगा रही हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें