1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh energy minister ak sharma also strict on up power cut gave instructions rkt

UP: गर्मी बढ़ने के साथ यूपी में गहराया बिजली संकट, सीएम योगी के सख्ती के बाद एक्शन में आए उर्जा मंत्री

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोगों को निर्बाध बिजली मिले हम उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में भीषण गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
गर्मी बढ़ने के साथ यूपी में गहराया बिजली संकट
गर्मी बढ़ने के साथ यूपी में गहराया बिजली संकट
Prabhat Khabar

Uttar Pradesh News: उत्‍तर प्रदेश में गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली संकट (Power Crisis In Uttar Pradesh) भी गहराता चला जा रहा है. आलम ये है कि प्रदेश के शाम से लेकर रात तक भयंकर बिजली कटौती की जा रही है. गांवों में तो रात में 6 से 7 घंटे की बिजली कटौती की जा रही है. उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती पर सीएम के सख्त निर्देशों के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा भी बिजली कटौती पर सख्त नजर आए. अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री ने रोस्टर (शिड्यूल) के मुताबिक सभी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए हैं.

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि गर्मी तेज है, ऐसे में अनावश्यक बिजली की कटौती ना हो. उन्होंने कहा कि प्रबंधकीय खामियों से राज्य में विद्युत व्यवस्था चरमराई हुई है. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोगों को निर्बाध बिजली मिले हम उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में भीषण गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ गई है. पिछले चार साल के आंकड़े देख रहा था, इस साल सबसे ज्यादा मांग है, फिर भी, हम सभी इस चुनौती से पार पाने के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं.

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मैंने पूर्वांचल DISCOM के 21 जिलों की समीक्षा की और बुधवार को मैं शेष 2 की समीक्षा करूंगा. हम इस संबंध में क्या आवश्यक है, यह देखने के लिए सभी व्यवस्था कर रहे हैं. उहोंने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान भी ईमानदारी से होना चाहिए. इसके पालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिथिलता पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. मंगलवार की शाम को शक्तिभवन से ऊर्जा मंत्री ने मध्यांचल और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की समीक्षा की.

सीएम योगी ने जतायी थी नाराजगी 

बता दें कि यूपी के कई क्षेत्रों से निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से बिजली आपूर्ति न होने की शिकायतें लगातार आ रही है. योगी सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा विभाग और पावर कॉर्पोरेशन को निर्देश दिए हैं सभी क्षेत्रों में तय रोस्टर के अनुसार बिजली दी जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें