33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Holi 2022: बनारस में सर चढ़ कर बोल रहा योगी-मोदी का क्रेज, 3 दिन में बिके 50 हजार ‘बाबा बुलडोजर’ पिचकारी

Holi 2022: लडोजर बाबा के नाम से लोकप्रिय हो चुके यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रति जनता का क्रेज बढ़ता जा रहा है. इसकी झलक देखने को मिली वाराणसी के दालमंडी में जो कि पूर्वनाचल का सबसे बड़ा होली पिचकारी का मार्केट है.

Holi 2022: यूपी विधानसभा चुनाव में योगी सरकार की वापसी ने समर्थकों के साथ साथ जनता का भी दिल जीत लिया है. वाराणसी के सांसद पीएम मोदी ने चुनाव के पहले ही कहा था कि इसबार की होली डबल खुशियों को लेकर आएगा. इसकी खुशी काशी में भी देखने को मिल रही हैं बुलडोजर होली पिचकारी के रुप में. इस पिचकारी को लेकर लोगो के अंदर बहुत क्रेज देखने को मिल रहा है. चुनावी जंग में बीजेपी को मिली जीत ने इसबार के होली के रंग को चटक बना दिया है. वाराणसी में होली की तैयारियां जोर- शोर से चल रही हैं , यहाँ के स्थानीय दुकानदार योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता को देखकर बाबा बुलडोजर पिचकारी खूब खरीद रहे हैं.

लोकप्रियता का आलम ये है कि 50 हजार बाबा बुलडोजर पिचकारी तीन दिन में बिक गयी. वाराणसी की आठ विधानसभा सीट के जीत जाने के बाद काशी में होली रंग के साथ- साथ बुलडोजर का रंग भी चढ़ गया है. दरअसल उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी के साथ ही होली पर बाबा बुलडोजर पिचकारी की डिमांड बढ़ गई है. वाराणसी के एक दुकानदार ने 50 हजार पिचकारी मंगाई थी जो कि तीन दिन में ही बिक गयी. बाजार पर समसामयिक घटनाओं या हस्तियों का रंग चढ़ना कोई नई बात नहीं है और अगर माहौल चुनाव से उबरा हो और पर्व होली का हो तो फिर क्या पूछना? होली के मौसम में राजनीतिक तड़का लगना लाजमी है और ऐसे में राजनैतिक लोगों के नाम से पिचकारी बिक्री होना स्वाभाविक है.

मगर बुलडोजर बाबा के नाम से लोकप्रिय हो चुके यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रति जनता का क्रेज बढ़ता जा रहा है इसकी झलक देखने को मिली वाराणसी के दालमंडी में जो कि पूर्वनाचल का सबसे बड़ा होली पिचकारी का मार्केट है. यहां के स्थानीय दुकान पर होलसेल विक्रेता मो. आसिफ ने बताया कि बुलडोजर बाबा एक ब्रॉन्ड बन चुका है इसलिए दिल्ली से उनके नाम पर 50 हजार बुलडोजर बाबा के नाम की पिचकारी मंगाई थी, जो तीन दि दिन में ही बिक भी चुका है. पहले फिल्मी सितारों का क्रेज हुआ करता था तो अब मोदी-योगी और बुलडोजर का क्रेज है.

जिसका व्यापारी भी फायदा उठा रहे हैं. जहां तक दाम की बात है तो मो. आसिफ ने बताया कि 135 रुपए की बाबा बुलडोजर की पिचकारी उन्हें एक पड़ी है और आगे उसे वह 150 रुपए में बेच रहे हैं. पूर्वांचल भर में बाबा बुलडोजर की पिचकारी की मांग की है. तो वहीं गाजीपुर से छोटे दुकानदार पप्पू ने खरीदारी करने के दौरान बताया कि सरकार बनने से योगी-मोदी के नाम की डिमांड बढ़ चुकी है और पिचकारी भी आ चुकी है. इसलिए वे मोदी-योगी और बाबा बुलडोजर की पिचकारी खरीदकर बेचने के लिए ले जा रहे हैं, क्योंकि उम्मीद है कि उनकी सेल बढ़ जाएगी.

रिपोर्ट – विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें