1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up police head constable son will play ipl 2022 for mumbai indians kartikeya singh rkt

IPL 2022 खेलेगा यूपी पुलिस के सिपाही का बेटा, कार्तिकेय सिंह का मुंबई इंडियन्स में हुआ सेलेक्शन

कुमार कार्तिकेय सिंह का आईपीएल टीम में सेलेक्शन हुआ है. कार्तिकेय का सेलेक्शन मुंबई इंडियंस की टीम में हुआ है. बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह को 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अनुबंध मिला है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कुमार कार्तिकेय सिंह
कुमार कार्तिकेय सिंह
ट्वीटर

IPL 2022: आसमानों से कहा अगर हमारी उड़ान देखनी हो, तो अपना कद और ऊँचा करले...ये पंक्तियां झांसी पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल श्यामनाथ सिंह के बेटे कुमार कार्तिकेय सिंह पर सटीक बैठती हैं. कुमार कार्तिकेय सिंह का आईपीएल टीम में सेलेक्शन हुआ है. कार्तिकेय का सेलेक्शन मुंबई इंडियंस की टीम में हुआ है. मुंबई इंडियंस में चयन के बाद परिवार में हर तरफ खुशियों का माहौल है. इस बीच पुलिस के अधिकारियों से लेकर रिश्‍तेदार और दोस्‍त बधाई देने में लगे हुए हैं. बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह को 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अनुबंध मिला है.

बता दें कि कुमार कार्तिकेय सिंह ने अब तक 9 फर्स्ट क्लास, 19 लिस्ट-ए और 8 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 35, 18 और 9 विकेट चटकाए हैं. मूल रूप से सुल्तानपुर के रहने वाले कांस्टेबल श्यामनाथ सिंह शूटिंग के खिलाडी रहे हैं और कार्तिकेय को खेल की ओर जाने की प्रेरणा उन्हीं से मिली. घरेलू क्रिकेट में कार्तिकेय मध्य प्रदेश की ओर से खेलते हैं और मुंबई इंडियंस के खिलाडी मोहम्मद अरशद खान के चोटिल होने पर उनकी जगह शामिल किया गया है.

कुमार कार्तिकेय सिंह का पूरा परिवार इस वक्‍त कानपुर में रहता है. सिंह के दो 2 बेटे हैं, जिसमें से बड़े बेटे कुमार कार्तिकेय सिंह हैं. वैसे छोटा बेटा भी यूपी की जूनियर टीम का हिस्‍सा है. बता दें कि मुंबई इंडियंस 30 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी.

मुंबई इंडियंस का सबसे खराब प्रदर्शन

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की हालत एक दम खराब है. मुंबई को इस सीजन में लगातार आठ मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. अंक तालिका में रोहित शर्मा की टीम सबसे आखिरी पायदान पर है. उसके ऊपर चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स है. चेन्नई ने अब तक आठ मैच खेले हैं और उनमें से दो में टीम को जीत मिली है. महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इस सीजन में संघर्ष कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें