1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up panchayat sahayak recruitment 2021 merit list ready know how to check sarari naukri acy

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: पंचायत सहायक भर्ती की मेरिट लिस्ट तैयार, जानें कैसे करें चेक

यूपी पंचायत सहायक/डाटा एंट्री के 58 हजार 189 पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट तैयार हो गई है. इसे जल्द ही जारी किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021
UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021
file photo

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक/डाटा एंट्री के 58 हजार 189 पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट तैयार कर ली गई है. इन पदों की भर्ती के लिए 4 से 17 अगस्त के बीच आवेदन मंगाए गए थे. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट बनाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी.मेरिट लिस्ट को 31 अगस्त तक पूरा किया जाना था.

बता दें, उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए किसी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों के 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की गई है. इसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

कैसे करें चेक

मिली जानकारी के अनुसार, भर्ती से संबंधित मेरिट लिस्ट को अभी नहीं जारी किया जाएगा. माना जा रहा है कि ग्राम पंचायतों द्वारा भेजे गए मेरिट लिस्ट पर जिलाधिकारी द्वारा बनाई गई समिति की मुहर लगने के बाद ही चयनित उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.समिति मेरिट लिस्ट पर 1 से 7 सितंबर के बीच विचार करेगी.

हालांकि आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, सफल होने वाले अभ्यर्थियों को संबंधित ग्राम पंचायत द्वारा 8 से 10 सितंबर के बीच नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अपने ग्राम पंचायत में संपर्क करें.

बता दें, प्रदेश सरकार ने सभी ग्राम पंचायतों में बने पंचायत भवनों की देख-रेख व कार्ययवस्था को सुचारु रूप से चलाए जाने के उद्देश्य से पंचायत में पंचायत सहायक कम डेटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति करने की योजना बनाई थी, जिसके तहत 58 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई थी. बीते 2 अगस्त से 17 अगस्त तक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन मांगा गया था. यह आवेदन फॉर्म राज्य अधिकारी/ग्राम पंचायत कार्यालय अथवा विकास खंड अधिकारी के कार्यालय में जमा किया गया था.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें