1. home Home
  2. career
  3. up police constable recruitment 2021 sarkari naukri in up 25 thousand up police sipahi bharti cm yogi acy

UP Police Recruitment 2021: पुलिस की नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, सिपाही के 25,000 पदों पर भर्ती जल्द

यूपी पुलिस में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं का इंतजार खत्म होने वाला है. सरकार सिपाही के 25 हजार पदों पर भर्ती करने जा रही है, जिसके लिए विज्ञापन जल्द ही निकाला जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttar Pradesh Police Recruitment 2021
Uttar Pradesh Police Recruitment 2021
internet

UP Police Recruitment 2021: पुलिस (Police) की नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) जल्द ही 25 हजार पदों पर सिपाहियों की भर्ती करने वाली है. इसके लिए अधियाचन डीजीपी मुख्यालय की तरफ से पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Police Recruitment and Promotion Board) को भेज दिया गया है. माना जा रहा है कि जल्द ही सिपाहियों की भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी हो सकता है. मौजूदा समय में सिपाही के करीब 29 हजार पद खाली हैं.

सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया

बता दें, इस समय बोर्ड के माध्यम से सब इंस्पेक्टर के रिक्त 9534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. भर्ती बोर्ड दारोगा भर्ती के लिए अक्टूबर माह तक लिखित परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है. इसके साथ ही उपनिरीक्षक लिपिक संवर्ग में भी भर्ती प्रक्रिया चल रही है.

262 उम्मीदवार हुए सफल

पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने उपनिरीक्षक (SI) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के परिणाम 30 अगस्त 2021 को घोषित कर दिया. कुल 183 पदों के लिए 4-5 दिसंबर 2020, 11 फरवरी 2021, 20 मार्च 2021 और 26 जून 2021 को पीईटी आयोजित की गई थी, जिसके आधार पर कुल 262 उम्मीदवारों को अगले चरण यानि लिखित परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है.

5 सितंबर को होगी लिखित परीक्षा

अब उपनिरीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 5 सितंबर 2021 को किया जाएगा. कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं. अभ्यर्थी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ अपना एक फोटो आइडी प्रूफ साथ ले जाना होगा.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें