1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat elections ballot papers were also looted in the first phase 6242 percent voters cast their vote rjh

यूपी पंचायत चुनावः पहले चरण में मारपीट-फायरिंग के बीच मतपेटियां भी लूटी गईं, 64 फीसदी मतदाताओं ने डाला वोट

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Demo Pic
Demo Pic
prabhat khabar

UP Panchayat Chunav : पंचायत चुनाव के पहले चरण में जगह-जगह गड़बड़ी, विवाद व मारपीट की घटनाओं के बीच शाम छह बजे तक 62.42 फीसदी मतदान हुआ. आगरा में फायरिंग कर मतपेटिकाएं लूटी गईं तो हरदोई में पुलिस पर हमला हुआ. कई जगह पथराव हुए.

मतपत्रों की छपाई में हुई गड़बड़ी को लेकर भी कई जगह विवाद हुआ. कई जगह मतदान में बाधा पहुंची. इन घटनाओं के अलावा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुआ. लोगों ने उत्साह के साथ वोट डाला. सुबह से ही बूथों पर लंबी कतारें लगी रहीं.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में बृहस्पतिवार को यूपी के 18 जिलों में मतदान कराया गया. बड़ी घटना आगरा में हुई, जिले के फतेहाबाद विकासखंड के रिहावली गांव के मतदान केंद्र पर दोपहर करीब 50 लोगों ने हमला कर दिया, हमलावर फायरिंग कर मतपेटियां लूट ले गए, इससे पहले यहां फर्जी मतदान को लेकर बवाल हुआ था, इसमें चार लोग घायल हुए हैं.

हरदोई में पुलिस से भिड़े ग्रामीण

हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के ग्राम अतरजीज में जमकर बवाल हुआ. पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत और पथराव भी हुआ. पुलिस ने भी बरसाईं लाठियां. उपद्रवियों ने जमकर किया हंगामा. बाद में भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया. भीड़ ने थाना प्रभारी को घेर लिया था. एक सिपाही को भी काफी चोटें आयी हैं.

छिटपुट घटनाएं कई जगह

सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी भिड़ गए जिसके बाद एक कार में तोड़फोड़ कर दी गई और दूसरी में आग लगा दी गई. वहीं, महोबा जिले की जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में प्रधान प्रत्याशी समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला किया गया है, गोरखपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी को गोली मारने का मामला सामने आया है. संतकबीरनगर जिले में हकीमराई गांव में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले. गाजियाबाद जिले के लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र इलाइचीपुर और खुदाबक्स गांव में दो प्रत्याशियों के एजेंट आपस में भिड़ गए.

प्रयागराज में मतदान केंद्र पर ताला जड़ा

प्रयागराज के मेजा के डेलौहा प्राथमिक विद्यालय में फर्जी मतदान को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ने चुनाव रद्द कराने की धमकी दी. नाराज ग्रामीणों ने पोलिंग बूथ के गेट ताला भी लगा दिया. फर्जी मतदान कराए जाने को लेकर नाराज ग्रामीणों ने मतदान रुकवा दिया. बाद में फोर्स के साथ आए अधिकारियों ने मतदान शुरू कराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें