1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up news mukhtar ansari jail shifting punjab jail to up jail letter to up government supreme court yogi sarkar prt

इस तरह बांदा जेल में शिफ्ट होगा डॉन मुख्तार अंसारी, कल पंजाब के लिए रवाना होगा पुलिस दल, जानिए यूपी पुलिस की क्या है विशेष व्यवस्था

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mukhtar Ansari Jail Shifting
Mukhtar Ansari Jail Shifting
PTI
  • पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी के बांदा जेल शिफ्ट होगा मुख्तार अंसारी

  • पंजाब सरकार ने योगी सरकार को लिखी चिट्ठी

  • 8 अप्रैल से पहले हो सकती है जेल शिफ्टिंग

Mukhtar Ansari Jail Shifting, UP News, Latest Updates: मुख्तार अंसारी की कस्टडी को लेकर पंजाब सरकार ने यूपी सरकार को पत्र लिखा है. अपनी टिट्ठी में पंजाब सरकार ने यूपी सरकार को बांदा जेल में व्यवस्था करने को कहा है, ताकी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को सीधे रोपड जेल से बांदा जेल शिफ्ट किया जा सके. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी शिफ्ट करने का आदेश दिया था.

इधर, बांदा रेंज के आईजी के सत्यनारायण ने बताया कि, बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के पंजाब से बांदा जेल में स्थानांतरण की पूरी व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने ये भी बताया कि, एक पुलिस दल कल पूर्ण सुरक्षा उपायों के साथ पंजाब भेजा जाएगा. वहीं, आसपास के जिलों की भी निगरानी की जा रही है. बता दें, 8 अप्रैल से पहले माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जा सकता है. मुख्तार काफी दिनों से पंजाब रोपड़ जेल में बंद है. वहीं, पंजाब सरकार ने यूपी पंजाब सरकार चिट्ठी लिखकर शिफ्टिंग अरेंजमेंट करने को कहा है. इस दौरान पंजाब सरकार ने ये भी कहा है कि शिफ्टिंग के दौरान अंसारी की मेडिकल रिपोर्टस का भी ध्यान रखा जाए.

गौरतलब है कि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी जेल में लाने के लिए यूपी और पंजाब की सरकारों में काफी दिनों से तकरार चल रही थी. जिसके बाद यूपी का योगी सरकार ने पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेना पड़ा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कहीं जाकर डॉन अंसारी के यूपी आने का रास्ता साफ हो सका.

वहीं, मुख्तार अमसारी का कस्टडी को लेकर पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह को जो पत्र लिखा है उसमें उन्होंने 8 अप्रैल से पहले मुख्तार अंसारी को हैंडओवर करने की बात कही है. साथ ही डॉन की सेहत को लेकर भी चिंता जताई है. और मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है. वहीं, पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह के पत्र में 12 अप्रैल को पंजाब में होने वाली सुनवाई का भी जिक्र है. हालांकि उस केस में मुख्तार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा.

ऐम्‍बुलेंस के निजी इस्तेमाल के मामले में पुलिस के हाथ लगे अहम सबूतः मुख्तार अंसारी के खिलाफ मामलों की लगातर जांच चल रही है. जांच में यह बात सामने आया है कि जो निजी ऐम्‍बुलेंस के इस्तेमाल डॉन कर रहा था उसे उसके गुर्गों ने ही खरीदा था. और एक पूरी साजिश के तहस इसका पंजीयन कराया था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें