1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news mosin raza targeted munawwar rana tabrej rana raebareli police cm yogi adityanath kaushal kishore bjp government acy

मुनव्वर राना पर भड़के योगी के मंत्री, कहा- ये ऐसे शायर हैं, जो देश के विरोध में शायरी करते हैं

यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने मुनव्वर राना पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मुनव्वर राना हमेशा से देश विरोधी शायरी करते आ रहे हैं. ऐसे लोगों को हमारी सरकार में नया सबक मिलेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा.
यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा.
फाइल फोटो.

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raja) ने मशहूर शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मुनव्वर राना ऐसे शायर हैं, जो हमेशा देश विरोधी शायरी करते रहे हैं. ये वे लोग हैं जो तालिबानी सोच का समर्थन करते हैं और कहते हैं हथियार लहराना अपराध नहीं है. ऐसे लोगों को हमारी सरकार में नया सबक मिलेगा.

दरअसल, बुधवार को मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना को रायबरेली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. तबरेज पर खुद की गाड़ी पर हमला करवाकर अपने चाचा को फंसाने का आरोप है. कुछ महीने पहले तबरेज की गाड़ी पर हमला हुआ था, जिसके बाद तबरेज ने अपने चाचा पर हमले का आरोप लगाया था.

जांच में पुलिस ने दावा किया है कि तबरेज पर किसी और ने नहीं, बल्कि उसी ने खुद ही हमला करवाया था, ताकि मामले में उसके चाचा को फंसाया जा सके. जब पुलिस ने तबरेज को गिरफ्तार किया तो मुनव्वर राना ने इसका विरोध किया और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

मुनव्वर राना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस वक्त मुसलमान होना ही सबसे बड़ा जुर्म है और बदकिस्मती से मैं भी मुसलमान हूं. उन्होंने यूपी सरकार पर तंज करते हुए कहा कि पुलिस को मेरा भी एनकाउंटर कर देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, 'एक सांसद के बेटे के ऊपर यही केस चला था तो उस समय मोदी जी ने उनको मंत्री बना दिया था तो अगर 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास', सब है तो मोदीजी को मुझे भी मंत्री बना देना चाहिए क्योंकि मेरे बेटे ने भी वही जुर्म किया है.'

मुनव्वर राना के बयान पर मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और साक्ष्यों के आधार पर विवेचना हो रही है. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. राना जिसे हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं, इस मसले में दूसरा पक्ष मुसलमान ही है और उसे न्याय मिल रहा है जो उनके ही परिवार का है. उन्होंने कहा कि कौशल किशोर और मुनव्वर राणा दोनों मसले अलग हैं. विवेचना दोनों में चल रही है, लेकिन मुनव्वर राना इसे अलग रंग और रूप देना चाहते हैं.

यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि कानून यह इजाजत नहीं देता कि खुद शूटर हायर करो और अपराध करवाओ. अगर राना के बेटे तबरेज को ही गोली लग जाती तो क्या होता. कानून अपना काम करेगा, जो भी विवेचना में सामने आएगा, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें