1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news big accident in mirzapur vindhyachal dham six people including three children drowned after boat capsized in ganga river acy

UP के मिर्जापुर में दर्दनाक हादसा, गंगा नदी में नाव पलटने से रांची के 6 लोग डूबे, 6 को बचाया गया

यूपी के मिर्जापुर जिले में अखाड़ा घाट पर गंगा नदी में नाव पलट गई. नाव में 12 लोग सवार थे, जिसमें से 6 को बचा लिया जबकि 6 अभी भी लापता हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
big accident in mirzapur
big accident in mirzapur
fb

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. विंध्याचल (Vindhyachal) के अखाड़ा घाट पर दर्शनार्थियों से भरी नाव गंगा नदी (Ganga River) में पलट गई. नाव में एक ही परिवार के 12 लोग सवार थे. ये लोग झारखंड (JharKhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के धुर्वा से मां विंध्यवासिनी (Vindhyavasini) के दर्शन पूजन के लिए आए थे. नाविकों ने 6 लोगों को बचा लिया. जबकि 6 लोग अभी भी लापता हैं. लापता लोगों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं.

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, रांची के धुर्वा क्षेत्र में रहने वाले राजेश तिवारी अपने परिवार के साथ विंध्याचल दर्शन पूजन करने मिर्जापुर पहुंचे थे. वे अखाड़ा घाट पर गंगा नदी में नाव से उस पार जा रहे थे. इसी दौरान बीच नदी में नाव डगमगाने लगी और पलट गई. इससे नाव में सवार लोग डूबने लगे. जब उनकी चीख पुकार नाविकों ने सुनीं तो उन्होंने नाव के साथ मौके पर पहुंचकर 6 लोगों को बचा लिया.

ये लोग थे नाव पर सवार

नाव पर 35 वर्षीय राजेश के अलावा विकास (28), दीपक (27), अल्का (9), रितिका (7), गुड़िया (28), खुशबू (30), अनीषा (26), सत्यम (5), वाहन चालक और दो बच्चे सवार थे. इसमें से राजेश, दीपक, विकास, अल्का, रितिका और वाहन चालक को बचा लिया गया है.

वहीं, जब हादसे की जानकारी पुलिस प्रशासन को मिली तो खलबली मच गई. डीआईजी आरके भारद्वाज, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी प्रभात राय मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल, नाविकों और गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश कराई जा रही है.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें