1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news abdullah azam khan gets bail in forgery case to be released from sitapur jail soon acy

UP News: अब्दुल्ला आजम खान को फर्जीवाड़ा मामले में मिली जमानत, जल्द सीतापुर जेल से होंगे रिहा

सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को फर्जीवाड़ा मामले में जमानत मिल गयी है. जल्द ही उन्हें सीतापुर जेल से रिहा किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Abdullah Azam Khan
Abdullah Azam Khan
fb

UP News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को फर्जीवाड़े के मामले में कोर्ट से जमानत मिल गयी है. अब जल्द ही जमानत भरने की कार्यवाही के बाद अब्दुल्ला आजम जेल से रिहा हो सकते हैं. फिलहाल, वह इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं.

जिला सरकारी वकील (आपराधिक) एपी सक्सेना के मुताबिक, अब्दुल्ला को सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिली थी, जिस पर वादी आकाश सक्सेना का बयान दर्ज कर उनकी जमानत मंजूर कर ली गई है. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने ही अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ दो पासपोर्ट मामले में तहरीर दी थी.

दरअसल, अब्दुल्ला आजम खान के ऊपर दर्ज पासपोर्ट मामले में बुधवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना के बयान पूरे हो गए हैं. अब गुरुवार को बाकी गवाह कोर्ट के सामने पेश होंगे. दो जन्म प्रमाण पत्र और पैन कार्ड मामले में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना पहले ही बयान दर्ज करवा चुके थे. अब पासपोर्ट मामले में बयान दर्ज होने की कार्यवाही पूरी हो गई है.

अब्दुल्ला आजम खान को इन मामलों में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. जमानत में यह शर्त रखी गयी थी कि अब्दुल्ला आजम पर दर्ज इन मामलों में शिकायतकर्ता के बयान दर्ज होने के बाद ही उनको जेल से रिहा किया जाए.

सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान कई मामलों में आरोपी हैं. आजम खान सपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. वे मुलायम सिंह और अखिलेश यादव दोनों के काफी करीबी माने जाते हैं. आजम खान पर जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. वे फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं. उनकी पत्नी को दिसंबर 2020 में कोर्ट ने जमानत दी थी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें