25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP MLC Election Result 2022: BJP की प्रचंड जीत पर लगा दाग, PM मोदी के गढ़ समेत इन सीटों पर मुरझाया कमल

UP MLC Election Result 2022: वाराणसी में एक बार फिर से बृजेश सिंह का दबदबा क़ायम रहा. एमएलसी चुनाव में उनकी पत्नी अन्नपूर्णा ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. यहां भाजपा को तीसरा स्थान मिला. वहीं प्रतापगढ़ में राजा भैया की पार्टी को जीत हासिल की है.

UP MLC Election Result 2022: उत्तर प्रदेश में आज MLC चुनाव 2022 के नतीजे आ चुके हैं. विधानसभा चुनाव की तरह एमएलसी इलेक्शन में भी भारतीय जनता पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की है. भाजपा ने 36 सीटों में से 33 सीटें अपने नाम की है.लेकिन कुछ सीटों पर उसे निर्दलीय प्रत्याशियों ने झटका दिया है. भाजपा को सबसे बड़ा झटका पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी से लगा है, जहां पार्टी प्रत्य़ाशी को हार मिली है. वहीं आजमगढ़ और प्रतापगढ़ में भी कमल नहीं खिल पाया है.

पीएम मोदी के गढ़ में  भाजपा को लगा झटका

वाराणसी में एक बार फिर से बृजेश सिंह का दबदबा क़ायम रहा. एमएलसी चुनाव में उनकी पत्नी अन्नपूर्णा ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. यहां भाजपा को तीसरा स्थान मिला. अंतिम चक्र की मतगणना में सपा के उमेश यादव को 345, भाजपा के डॉ सुदामा पटेल को 170 वोट मिले. वहीं, निर्दलीय अन्न पूर्णा सिंह ने 4234 वोट हासिल कर जीत दर्ज की. बता दें कि 24 वर्ष से बनारस की इस सीट पर केंद्रीय जेल में बंद बृजेश सिंह या उनके परिवार का ही कब्जा रहा है.

Also Read: UP MLC Chunav Result 2022: पीएम मोदी के गढ़ में BJP को लगा झटका, निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह जीती
आजमगढ़-मऊ में निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी 

आजमगढ़-मऊ में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की भी जमानत जब्त हो गई है. आजमगढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी और भाजपा से निकाले गए एमएलसी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत ने जीत हासिल की है. विक्रांत ने भाजपा उम्मीदवार अरुण कांत यादव को 2813 मतों से हराया. निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह रिशु को कुल 4075 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी अरुण कांत यादव को महज 1262 वोट ही मिले. सपा के राकेश यादव को महज 356 वोट मिले.

प्रतापगढ़ में नहीं खिल पाया कमल

प्रतापगढ़ में एमएलसी चुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है. प्रतापगढ़ में राजा भैया का जलवा बरकरार है. यहां राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के हरी प्रताप सिंह को कड़ी शिकस्त दी. बता दें कि प्रतापगढ़ सीट से अक्षय प्रताप सिंह ने लगातार पांचवी बार जीत हासिल की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें