1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up lockdown restriction uttar pradesh coronavirus lockdown on sunday full guidelines industries to continue in up governments 35 hour corona curfew sry

Uttar Pradesh Lockdown: यूपी सरकार के 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू में भी चलती रहेंगी इंडस्ट्रीज, सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी सरकार ने 35 घंटे का लॉकडाउन लगाया
यूपी सरकार ने 35 घंटे का लॉकडाउन लगाया
internet

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने 35 घंटे का लॉकडाउन लगाया है. राज्य में अब सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को पूर्णतया बंदी रहेगी. इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे. इस दिन प्रदेश के सर्वाधिक संक्रमित जिलों में व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा.

शुक्रवार को आए अकेले लखनऊ में 6598 नए केस

शुक्रवार को एक दिन में यूपी में 27,426 नए कोरोना केस सामने आए और 103 लोगों की मौत हो गई. अकेले लखनऊ में 6598 नए केस सामने आए और 35 लोगों ने दम तोड़ दिया.

बसों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ चलाने के निर्देश जारी

राज्य परिवहन की बसों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ चलाने के निर्देश जारी किये हैं। जबकि राजधानी में ऑटो रिक्शा, टेम्पो, ई-रिक्शा जैसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी.

कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी होगी शादियां

उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्देश दिये हैं कि 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान शनिवार व रविवार को शादियां होंगी. इसके लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा. उन्होंने बंद स्थानों के अंदर होने वाली शादियों में 50 व्यक्तियों और खुले स्थानों पर 100 व्यक्तियों को ही अनुमति प्रदान करने का निर्देश दिया है.

अंतिम संस्कार में 20 लोग ही होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश की सरकार ने अंतिम संस्कार के लिए भी लोगों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दौरान 20 से अधिक लोगों के शामिल होने पर प्रतिबंध लगाया है.

क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा?

  • 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू में भी चलती रहेंगी इंडस्ट्रीज

  • मजदूरों को नहीं बैठना होगा खाली हाथ कोरोना से जंग के साथ योगी सरकार तक रही रोजी-रोजगार का भी ध्यान

  • शादियां भी होंगी लेकिन बंद स्थान पर 50 लोग और खुले में 100 लोग हो सकेंगे शामिल

  • परिवहन की सुविधा भी जारी रहेगी, राज्य परिवहन की बसे 50% क्षमता के साथ चलेंगी

  • अंतिम संस्कार की प्रक्रिया के लिये 20 व्यक्ति शमशान घाट तक जा सकेंगे

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें